जेबी फार्मा का रेवेन्यू 30% बढ़ा, कंपनी को हुआ 105 करोड़ रुपये का मुनाफा

जेबी फार्मास्युटिकल्स के रेवेन्यू में जून 2022 तिमाही में तेज उछाल आया है। फार्मा कंपनी का रेवेन्यू 30 पर्सेंट बढ़कर 785 करोड़ रुपये रहा है। हालांकि, अप्रैल-जून 2022 तिमाही में टैक्स पेमेंट के बाद कंपनी का मुनाफा घटकर 105 करोड़ रुपये रहा है। पिछले साल की समान अवधि में कंपनी का मुनाफा 119 करोड़ रुपये था। फाइनेंस कॉस्ट और ब्रांड्स के एक्विजिशन के कारण कंपनी के मुनाफे में यह गिरावट आई है।

JB Pharmaceuticals कंपनी के CEO निखिल चोपड़ा ने कहा कि फाइनेंशियल ईयर (FY) 2023 की शुरुआत से ही हमारी कंपनी ने मजबूत बढ़त बनाकर रखी है। हमने अपने घरेलू बिजनेस की तेज रफ्तार बनाए रखी और मार्केट को पीछे छोड़ने वाली ग्रोथ हासिल की। चोपड़ा ने कहा कि सीएमओ(CMO) सेगमेंट में मजबूती और अच्छे प्रदर्शन के साथ अंतरराष्ट्रीय कारोबार में भी मजबूत वृद्धि देखी गई।

CEO निखिल चोपड़ा के अनुसार कंपनी ने विपरीत परिस्थितियों के बावजूद भी रिकॉर्ड राजस्व की प्राप्ति की जबकि शुरुआत में ऑर्गेनिक ग्रोथ का अनुमान 20 प्रतिशत ही लगाया गया था। घरेलू कारोबार में इस तिमाही कंपनी की कुल राजस्व प्राप्ति इस बार 34 प्रतिशत बढ़कर 418 करोड़ रूपये हो गई वहीं अंतरराष्ट्रीय कारोबार में कुल राजस्व 28 प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ 366 करोड़ रुपये हो गई।

यह पढ़े: Xiaomi इंडिपेंडेंस सेल में मिल रहे है कई ऑफर्स, आप भी जानिए क्या है खबर