JDU और RJD ने जारी किये कुछ उम्मीदवारों के नाम, जानें किसे कहां से मिला टिकट

बिहार विधानसभा चुनाव में जदयू और राजद दोनों ही पार्टियों ने अपने-अपने प्रत्याशियों को चयन करना शुरू कर दिया हैं। दोनों दलों ने आधिकारिक तौर पर अभी लिस्ट जारी नहीं की है, लेकिन कुछ उम्मीदवारों को पार्टी का सिंबल दे दिया गया हैं। जदयू का सिंबल सीएम आवास और राजद का राबड़ी आवास पर दिया जा रहा हैं। इससे पहले नीतीश कुमार ने जदयू में किसी भी बागी को इन चुनावों में पार्टी का प्रत्याशी बनाने से साफ इंकार कर दिया था।

आरजेडी से इन्हें मिल चुका हैं सिंबल:

राजद से भोजपुर के जगदीशपुर से सीटिंग विधायक रामविशुन सिंह लोहिया को सिम्बल दिया है। शाहपुर से सीटिंग विधायक राहुल तिवारी व संदेश के फरार विधायक अरुण यादव की पत्नी किरण देवी को चुनाव में उतारा है। बता दे राहुल तिवारी शिवानंद तिवारी के बेटे हैं।

जेडीयू ने भी इन लोगों को बांटे सिंबल:

जेडीयू ने मसौढ़ी से नूतन पासवान, कुर्था से सत्यदेव कुशवाहा, बेलहर से मनोज यादव, नवादा से कौशल यादव, जमालपुर से शैलेश कुमार, नोखा से नागेंद्र चंद्रवंशी, जगदीशपुर से कुसुमलता कुशवाहा, रोतहास के करहगर विधानसभा सीट से वशिष्ठ सिंह, मोकामा से राजीव लोचन, बरबीघा से सुदर्शन, झाझा से दामोदर रावत और सूर्यगढ़ा से रामानंद मंडल को पार्टी का सिंबल दे दिया हैं।

यह भी पढ़े: भारत और अमेरिका के बीच टू-प्लस-टू डायलॉग, BECA पर हस्ताक्षर से मिलेंगे फायदे
यह भी पढ़े: IPL 2020: मनीष पांडे ने पकड़ा इस सीजन का सबसे शानदार कैच, देखें वीडियो