जीत की ज़िद मेजर दीपेंद्र सिंह सेंगर के वास्तविक जीवन की घटनाओं से प्रेरित है, जो कर्तव्य निभाते हुए विकलांग हुए

जी 5 की हालिया वेब सीरीज ‘जीत की जिद’ अपनी वास्तविक कहानी और इसकी कथा शैली के लिए दर्शकों के बीच एक सनसनी बन गई है। सभी दिशाओं में सही तार छेडते हुए और दर्शकों के दिलों में एक विशेष स्थान बनाने के बादजी 5 ने विशेष रूप से इसके  वास्तविक नायक, मेजर दीपेंद्र सिंह सेंगर और उनकी पत्नी जया सेंगर को, उनके रील हीरो, अमित साध और अमृता पुरी के साथ दिल से दिल की बातचीत के लिये सामने लाये है।

अमित साध जो इस सीरीज़ में मेजर दीप की भूमिका में हैं और अमृता पुरी जो जया की भूमिका निभाती हैंहाल ही में रियल लाइफ मेजर और उनकी पत्नी के साथ बातचीत में शामिल हुए।

इन चारों के बीचहंसी ख़ुशी के साथ विभिन्न बातों के बारे में एक गहन बातचीत हुईजिसमें वे अपनी कहानी के बारे में बताने के लिए सहमत थेउनके संघर्ष के दौरान जब मेजर दीप कारगिल गए थेउनके बीच उनकी वास्तविक प्रेम कहानी कैसे शुरू हुई और बहुत कुछ।

ऐसी अद्भुत भूमिका निभाने में सक्षम होने के लिए आभार व्यक्त करते हुएअमित साध ने वीडियो में साझा किया, “मुझे फिर से महान भारतीय सेना की वर्दी पहनने और मेजर दीप सिंह सेंगर बनने का सौभाग्य मिला। अपने बहुत ही करीबी दोस्त और एक अभिनेता अमृता, जिनका मैं बहुत सम्मान करता हूंजिन्होंने मेजर दीपेंद्र सिंह की पत्नी जया की भूमिका निभाई है। यह हमारी भावनाओं और सीख का बडा संचय है जो भविष्य में हमारे साथ रहेगा।

मेजर दीपेंद्र सिंह सेंगर ने सीरीज को अपनी पसंदीदा करार देते हुए वीडियो में अपनी भावनाओं को साजा किया,“शो को वास्तव में अच्छी तरह से बनाया गया हैपात्रों का चित्रण उतना ही वास्तविक है जितना यह एक कला के लिये होना चाहिये। यह कहानी के मर्म को चित्रित करने में वास्तविक रही है इसलिए मैं कहूंगा कि इसे एक 10/10 मिलना चाहिये। मैं सेनामेरे दोस्तमेरा परिवार और विशेष रूप से मेरी पत्नी के मजबूत समर्थन प्रणाली के बिना ऐसा करने में सक्षम नहीं हो सकता था।

जी 5 ओरिजिनल जीत की जिद एक सच्ची कहानी से प्रेरित है। यह कारगिल युद्ध के नायक मेजर दीपेंद्र सिंह सेंगर की वास्तविक जीवन की कहानी का एक प्रमाण हैजिन्होंने जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में सभी बाधाओं के खिलाफ लड़ाई लड़ीचाहे वह युद्ध हो या व्यक्तिगत जीवन। यह श्रृंखला मेजर दीप सिंह के जीवन पर प्रकाश डालती है। एक सिपाही के जीवन को उच्च ऑक्टेन एक्शन दृश्यों और सेना के विभिन्न अभियानों के साथ सिरीज में दर्शाया गया हैजिसका स्तर पहले नहीं देखा गया है।

जीत की ज़िद’ में अमित साधअमृता पुरीएली गोनी और सुशांत सिंह जैसे प्रतिभाशाली कलाकारों की भूमिका है। फिल्म निर्देशक विशाल मंगलोरकर द्वारा निर्देशित और बोनी कपूरअरुणव जॉय सेनगुप्ता और आकाश चावला द्वारा निर्मित है।

7 एपिसोड यह सीरीज़ ‘जीत की जिद’ जिस का प्रीमियर 22 जनवरी को जी 5 पर हुआ था, इसे जरूर देखना चाहिए!