Breaking News
Home / ज़रा हटके / भरपूर नींद और खूब खाने के बाद भी पतली हो गई लड़की, घटाया 45 किलो वजन, जानिए कहानी

भरपूर नींद और खूब खाने के बाद भी पतली हो गई लड़की, घटाया 45 किलो वजन, जानिए कहानी

आजकल के युग में फास्टफूड और अस्त-व्यस्त जनजीवन ने लोगों की लाइफस्टाइल को काफी प्रभावित किया है. ऐसे में आमतौर पर लोग मोटापे और बाल झड़ने जैसी बीमारियों के शिकार हो गए हैं. ऐसे में लोग मोटापे को कम करने के लिए जिम जाते हैं और डाइटिंग करते हैं ताकि वह अपना वजन कम कर सकें, मगर एक लड़की ने बिना डाइट कम किए और भरपूर नींद के जरिए अपना 45 किलो वजन घटा लिया. और उसने वजन घटाने के ऐसे ही कुछ मजेदार टिप्स सोशल मीडिया पर साझा भी किए जिनकी बदौलत बिना टेंशन के आप भी वजन कम कर सकते हैं.

बिना डाइटिंग किए 45 किलो वजन किया कम

दरअसल जेसिका गरलॉक नाम की लड़की ने अपने वजन को कम करने के लिए डाइटिंग कतई नहीं की. जेसिका ने बताया कि सबसे पहले उन्होंने बाहर का खाना छोड़ दिया और खुद खाना बनाकर खाने लगीं. इसके अलावा पैकट बंद खाने से परहेज किया और रात में 8 बजे के बाद भोजन करना छोड़ दिया.

Loading...

उन्होने अपने ट्रेनर के कहने पर एक भी दिन एक्सरसाइज नहीं छोड़ी और प्रोटीन की भरपाई के लिए खूब सेब खाया. इसके अलावा उन्होंने वजन घटाने को लेकर स्ट्रेस कतई नहीं लिया और अपनी जीवनशैली में परिवर्तन किया. अच्छी और भरपूर नींद ली और सुबह जल्दी उठी. इस तरह से उन्होंने अपना 45 किलो से ज्यादा वजन कम कर लिया. वो कहती हैं कि अगर आप भरपूर नींद नहीं लेंगे तो आपकी भूख बढ़ेगी और मेटोबॉलिज्म स्लो हो जाएगा.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *