Jio बना महिला टी-20 चैलेंज का टाइटल प्रायोजक, BCCI ने की घोषणा

बीसीसीआई ने रविवार को जियो को महिला टी-20 चैलेंज का टाइटल प्रायोजक घोषित कर दिया हैं। चार से नौ नवंबर के बीच शारजाह में महिला टी-20 चैलेंज का आयोजन होगा। जियो के रूप में टाइटल प्रायोजक मिलने के बाद बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने उम्मीद व्यक्त करते हुए कहा कि यह टूर्नामेंट लड़कियों को क्रिकेट के प्रति आकर्षित करने में मदद करेगा। साथ ही उनके माता-पिता में विश्वास पैदा करेगा कि बेटी क्रिकेट में भी करियर बना सकती हैं।

बता दे महिला टी-20 चैलेंज में तीन टीमें वेलोसिटी, सुपरनोवाज और ट्रेलब्लेजर्स हिस्सा लेंगी। ये टीमें एक एक बार आपस में एक दूसरे से भिड़ेंगी और फाइनल नौ नवंबर को खेला जाएगा। इसके एक दिन बाद आईपीएल फाइनल होगा। ऑस्ट्रेलिया में महिला बिग बैश लीग चलने के कारण कोई भी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी इस टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं होंगी। हालांकि इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, बांग्लादेश आदि देशों की खिलाड़ी हिस्सा लेंगी।

रिलायंस फाउंडेशन की संस्थापक और प्रमुख नीता अंबानी ने कहा, ‘हमारा उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि हम अपनी लड़कियों को बुनियादी और प्रशिक्षण की सर्वश्रेष्ठ सुविधाएं उपलब्ध कराएं।’ बता दे इस टूर्नामेंट का आयोजन इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) प्लेऑफ के दौरान किया जा रहा हैं।

यह भी पढ़े: IPL 2020: एमएस धोनी ने दिए CSK की कप्तानी छोड़ने के संकेत, कही ऐसी बात
यह भी पढ़े: PAK के अलीम डार ने रचा इतिहास, सर्वाधिक ODI में अंपायरिंग का विश्व रिकॉर्ड दर्ज