Breaking News
Home / टेक्नोलॉजी / जिओ यूज़र्स के लिए बुरी खबर, कॉल के लिए करने होंगे भुगतान

जिओ यूज़र्स के लिए बुरी खबर, कॉल के लिए करने होंगे भुगतान

जिओ नेटवर्क ने दिवाली के अवसर पर अपने ग्राहकों के लिए उपहार के बदले बड़ा झटका दे दिया है। दरअसल, जिओ की तरफ से यह एलान किया गया है की जिओ कस्टमर्स को अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए अतिरित्क राशि का भुगतन करना होगा। जी हाँ, रिलायंस ने अन्य नेटवर्क से संपर्क करने पर 6 पैसे प्रति मिनट भुगतान लगाया है।

आश्चर्य की बात यह है कि Jio ने घोषणा की है कि वह ग्राहकों को आने वाले समय में अन्य नेटवर्क पर सभी आउटगोइंग कॉल पर IUC चार्ज लगाने के लिए शुल्क लेगा। ट्राई द्वारा निर्धारित IUC शुल्क वर्तमान में 6 पैसे प्रति मिनट है और Jio यह खर्च अपने ग्राहकों को देगा यदि वे किसी दूसरे ऑपरेटर से कॉल कर रहे हैं। Jio कुछ IUC प्लान लेकर आया है जिन्हें ग्राहक अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए खरीद सकते हैं। नए Jio नियमों को बुधवार से लागू किया गया है।

Loading...

साथ ही रिलायंस की और से जनता और ग्राहकों को इस बात के लिए आश्वाशन भी दिया गया है की यह शुल्क कुछ ही दिनों के लिए ग्राहक से लिया जा रहा है। जिओ की ओर से कहा गया है कि आउटगोइंग कॉल्स पर 6 पैसा प्रति मिनट का शुल्क तब तक लगाया जायेगा जब तक TRAI अपने वर्तमान रेगुलेशन के अनुरूप IUC को समाप्त नहीं कर देता है ।

समझे क्या है जिओ का यह कदम

यदि आपके पास एक Jio नंबर है और आप किसी Airtel या Vodafone-Idea नंबर का उपयोग करके किसी को कॉल करते हैं, तो आपको रिंग करते रहने तक प्रति मिनट 6 पैसे का शुल्क देना होगा। कॉल अभी भी अन्य सभी ऑपरेटर के लिए मुफ्त होंगे, लेकिन जब तक आप दूसरे व्यक्ति को रिंग नहीं करेंगे तब तक आपको प्रति मिनट 6 पैसे का भुगतान करना होगा।

हालाँकि, यदि आप Jio नंबर या लैंडलाइन नंबर पर कॉल कर रहे हैं, तो आपको कुछ भी भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है। साथ ही, सभी इनकमिंग कॉल, साथ ही व्हाट्सएप कॉल भी इससे अप्रभावित रहेंगे। IUC शुल्क पोस्टपेड उपयोगकर्ताओं के लिए भी लागू होगा और इसे उनके बिलिंग चक्र में जोड़ा जाएगा

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *