JNU अध्यक्ष आइशी घोष पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में CPM की उम्मीदवार

पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में सीपीएम की ओर से उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी गई हैं। जिसमें जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष आइशी घोष का नाम भी शामिल हैं। पार्टी ने आइशी घोष को पश्चिम बर्धवान जिले की जमुरिया सीट से अपना उम्मीदवार बनाया हैं। बता दे जनवरी 2020 में जेएनयू कैंपस में हुई हिंसा के दौरान आइशी घोष घायल हुई थी, तभी से वह चर्चा में आई हैं। उनके अलावा भी पार्टी ने कई अन्य युवाओं को चुनावी मैदान में उतारा हैं।

सीपीएम ने अपनी यूथ विंग की प्रदेश अध्यक्ष मीनाक्षी मुखर्जी को नंदीग्राम सीट से चुनावी समर में उतारा है, जहां से ममता बनर्जी चुनाव लड़ रही हैं। बुधवार को ही सीएम ममता बनर्जी ने इस सीट पर पर्चा दाखिल किया था। वहीं, बीजेपी की ओर से इस सीट पर शुभेंदु अधिकारी को उतारा गया है।

बात करें आइशी घोष की, पश्चिम बर्धवान जिले के ही दुर्गापुर कस्बे की रहने वाली आइशी एसएफआई की नेता हैं। एसएफआई के राष्ट्रीय महासचिव मयूख बिस्वास ने कहा कि यह पहला अवसर हैं जब जेएनयू छात्र संघ के किसी मौजूदा अध्यक्ष को विधानसभा चुनाव लड़ने का मौका दिया गया है।

बिस्वास ने कहा, हम आइशी घोष की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं क्योंकि जमुरिया कोयला माफिया के लिए स्वर्ग बन गया है।’ ऐसा पहली बार है, जब बुजुर्ग नेताओं को ही मौका देने के आरोपों का सामना कर रही सीपीएम ने इतनी बड़ी संख्या में युवाओं को मौका दिया है।

यह भी पढ़े: ममता बनर्जी पर ‘हमले’ से भड़के TMC कार्यकर्त्ता, ट्रेनें रोकी और की नारेबाजी
यह भी पढ़े: इन चार तरीके की हर्बल चाय का सेवन करने से आप रहेंगे हमेशा स्वस्थ