बिहार BJP की तर्ज पर अमेरिका में जो बाइडेन, फ्री वैक्सीन का किया चुनावी वादा

भारत में ‘बिहार विधानसभा चुनाव’ और अमेरिका में ‘राष्ट्रपति चुनाव’ दोनों में एक बात समान हुई हैं। जिस तरह बिहार में बीजेपी ने सरकार बनने पर कोरोना की वैक्सीन फ्री देने का वादा किया हैं, उसी तरह अमेरिका में भी डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बाइडेन ने अमेरिकियों को मुफ्त में वैक्सीन देने का बड़ा चुनावी वादा किया है। बाइडेन ने इस वाडे की घोषणा करते हुए कहा कि उनका यह कदम कोरोना से निपटने की दिशा में राष्ट्रीय रणनीति का हिस्सा होगा।

अमेरिका में 3 नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव होने हैं। उससे ठीक पहले जो बाइडेन ने अमेरिकियों को मुफ्त में वैक्सीन देने का बड़ा चुनावी वादा किया है। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि उनका यह चुनावी वादा उनकी जीत में कितनी भागीदारी निभा पाता हैं। बाइडेन ने ट्रंप पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्होंने कोरोना की जंग में आत्मसमर्पण कर दिया हैं। ट्रंप प्रशासन कोरोना वायरस माहमारी से निपने में असमर्थ रहा हैं और उन्होने सब अमेरिका पर छोड़ दिया हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से ठीक 11 दिन पहले बाइडेन ने कोरोना से निपटने को लेकर कहा कि जब एक बार हमारे पास सुरक्षित और कारगर वैक्सीन आ जाए, तो ये हर अमेरिकी के लिए मुफ्त होगी, चाहे आपका बीमा हो या नहीं। बाइडेन ने कहा वह सभी 50 राज्यों के राज्यपालों के विचार शामिल करके चुनाव जीतते ही सबसे पहले राष्ट्रीय रणनीति लागू करेंगे। जिससे कोरोना वायरस से जंग में आगे निकला जा सके और जीवन सामान्य पटरी पर लाया जा सके।

बाइडेन ने कहा कि राष्ट्रपति चुनाव जीतने के बाद मैं कांग्रेस से अपील करूंगा कि वायरस से निपटने के लिए हर बड़े बिल को पारित किया जाएगा, हर जगह मास्क अनिवार्य हो और नेशनल टेस्टिंग प्लान लागू किया जाए। ]

यह भी पढ़े: MI vs CSK: 10 विकेट से हार के बाद निराश हुए धोनी, ऐसे बयां किया अपना दर्द
यह भी पढ़े: US में कोरोना की दूसरी लहर, रिकॉर्ड 80 हजार नए केस मिलने से मचा हड़कंप

Loading...