जेपी नड्डा अपने बिहार दौरे पर आज ‘किसान चाची’ से करेंगे मुलाक़ात

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष इस समय विधानसभा चुनाव के मद्येनजर बिहार मे दो दिनो के दौरे पर आए हुए है। जेपी नड्डा इस दौरे के दौरान देश भर में ‘किसान चाची’ के नाम से प्रसिद्ध मुजफ्फरपुर की पद्मश्री राजकुमारी देवी से मिलने वाले हैं। इसके लिए किसान चाची के घर पर प्रशासनिक और राजनीतिक गहमागहमी शुरू हो गयी है। आज जेपी नड्डा किसान चाची से मिलने उनके घर पर पहुंच रहे हैं।

मुज़फ़्फ़रपुर के पार्टी जिलाध्यक्ष रंजन कुमार ने बताया कि 03:45 बजे नड्डा जी सरैया के मानिकपुर हाई स्कूल के मैदान में हेलीकॉप्टर से आयेंगे। किसान चाची से मुलाकात के बाद महिला और लीची किसानों के साथ बैठक भी करेंगे।

गौरतलब हो कि किसान चाची’ के नाम से मशहूर राजकुमारी देवी सरैया थाना के आनंदपुर गांव की निवासी हैं। पति के बीमार होने के बाद 1990 में जब राजकुमारी देवी खेतों के मेड़ पर निकली तो लोग उनके पीछे पड़ गये। लेकिन सबसे बेखबर राजकुमारी देवी ने खेती के साथ साथ चटनी, अचार, जेम, जेली का कुटीर उद्योग शुरू कर दिया। सेल्फ हेल्प ग्रुप बनाकर राजकुमारी देवी ने न केवल खुद को आत्मनिर्भर बनाया बल्कि इलाके की सैंकड़ों महिलाओं को आत्मनिर्भर बनने के लिए प्रेरित भी किया।

किसान चाची के साहस और जज्बे एवं मेहनत को देखते हुए बिहार सरकार नें वर्ष 2007 में उन्हें ‘किसानश्री’ की उपाधि से नवाजा। 2019 में उनकी उपलब्धियों को देखते हुए भारत सरकार ने ‘पद्मश्री’ सम्मान से सम्मानित किया। बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के उनके घर आने से इलाके में खुशी व्याप्त है। किसान चाची ने बताया कि डिप्टी सीएम सुशील मोदी का कॉल आया था। डीएम चंद्रशेखर सिंह ने फोन  करके पूछा। उसके बाद  सरैया के बीडीओ घर पर आए थे और विधिवत जानकारी दी।