Breaking News
Home / देश / कनिष्ठ सहायक भर्ती परीक्षा 2018: मास्टर प्रश्न पत्र और आंसर Key जारी

कनिष्ठ सहायक भर्ती परीक्षा 2018: मास्टर प्रश्न पत्र और आंसर Key जारी

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा 12 एवं 19 अगस्त 2018 तथा 9 एवं 16 सितम्बर,2018 को आयोजित लिपिक ग्रेड-11 कनिष्ठ सीधी भर्ती परीक्षा 2018 के सभी चारों चरणों के मास्टर प्रश्न पत्र एवं इनकी प्रारम्भिक उत्तर कुंजी बोर्ड की वेबसाइटwww.rsmssb.rajasthan.gov.in पर जारी कर दी गई है।

Loading...

बोर्ड सचिव डॉ. मुकुट बी. जांगिड़ ने यह जानकारी देते हुए बताया कि यदि किसी परीक्षार्थी को प्रश्न पत्र में सम्मिलित किन्ही प्रश्नों अथवा इनके उत्तराें के संबंध में कोई आपत्ति हो तो वह निर्धारित शुल्क के साथ 14 नवम्बर , 2018 से 17 नवम्बर,2018 को रात्रि 12 बजे तक अपनी ऑनलाईन आपत्ति बोर्ड की वेबसाइट पर दर्ज करवा सकते है।

आपत्ति दर्ज कराते समय परीक्षा की दिनांक और प्रश्न पत्र प्रथम /द्वितीय का उल्लेख करना आवश्यक है। इसके साथ ही परीक्षार्थी जिस चरण की परीक्षा में सम्मिलित हुआ है, केवल उसी चरण की परीक्षा के प्रश्नों के संबंध में ऑनलाइन आपत्ति प्रस्तुत कर सकता है।

बोर्ड सचिव ने बताया कि प्रत्येक आपत्ति का शुल्क 100 रूपये निर्धारित किया गया है। परीक्षार्थी ई-मित्र पेमेन्ट गेट वे या ई-मित्र कियोस्क पर यह भुगतान कर सकते हैं। भुगतान के लिए ई-मित्र द्वारा सर्विस चार्जेज अलग से वसूल किया जाएगा। ऑनलाइन आपत्तियों का लिंक 14 नवम्बर से 17 नवम्बर तक रात्रि 12 बजे तक ही उपलब्ध रहेगा।

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के अनुसार आपत्तियां केवल एक बार ही ली जाएगी। आपत्तियों के लिए पोर्टल पर स्टैण्डर्ड और ऑउथैन्टिक पुस्तकों के प्रमाण ही ऑनलाईन संलग्न किये जाऎ। इन प्रमाणों के प्रत्येक पृष्ठ पर परीक्षा की दिनांक, परीक्षार्थी का रोल नम्बर, प्रश्न पत्र प्रथम/द्वितीय एवं संबंधित प्रश्न की क्रम संख्या भी लिखनी अनिवार्य होगी। संदर्भ में पुस्तक का नाम, लेखक एवं प्रकाशक का नाम, संस्करण वर्ष सहित पृष्ठ संख्या भी अपलोड़ करना आवश्यक होगा।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *