Breaking News
Home / देश / लोगों के दिलों पर छा रहा है कांग्रेस का यह युवा नेता, बन सकता है मुख्यमंत्री

लोगों के दिलों पर छा रहा है कांग्रेस का यह युवा नेता, बन सकता है मुख्यमंत्री

ग्वालियर राजघराने से ताल्लुक रखने वाले और गुना से सांसद ज्योतिरादित्य माधवराव सिंधिया पूर्व कांग्रेस के दिग्गज नेता माधराव सिंधिया के बेटे हैं। ज्योतिरादित्य माधवराव सिंधिया (जन्म 1 जनवरी 1971) को मुंबई में हुआ था। ज्योतिरादित्य सिंधिया वैसे तो मध्यप्रदेश से आते हैं लेकिन, कभी राज्य की राजनीति में उनका इतना वर्चस्व नहीं रहा। पिता की तरह वह भी केंद्र की राजनीति में ही सक्रिय रहे। लेकिन, इस बार कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उन्हें मध्यप्रदेश की चुनावी कमान संभाली है।

मध्यप्रदेश के चुनाव पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता, कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया के नेतृत्व में लड़े जा रहे हैं। उनके समर्थक उन्हें तो भावी मुख्यमंत्री तक कह रहे हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया को सबसे युवा सांसद बनने का गौरव प्राप्त है। भारत सरकार की पंद्रहवीं लोकसभा (मनमोहन सरकार) के मंत्रिमंडल में वाणिज्य एवं उद्योग राज्यमंत्री रहे हैं।

ज्योतिरादित्य सिंधिया की प्रियदर्शनी राजे सिंधिया से शादी हुई है। ज्योतिरादित्य आजकल मध्यप्रदेश चुनाव को लेकर काफी मेहनत कर रहे हैं, राज्य की जनता से सीधे रूबरू होकर ज्योतिरादित्य उनका हाल जान रहे हैं, और उनकी समस्याओं को चुनावी मुद्दा बना रहे हैं, ज्योतिरादितय की ऐसी तस्वीरों से उनका इंस्टाग्राम एकाउंट अटा हुआ है। गौरतलब है कि राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे माधराव सिंधिया की बहिन और ज्योतिरादित्य की बुआ हैं। आइये देखते हैं ऐसी ही कुछ चुनिंदा तस्वीरें..

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *