पोस्टरों से सजा अमेरिकी उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस का भारत स्तिथ पैतृक गांव

अमेरिका में इसी साल नवंबर महीने में राष्ट्रपति चुनाव होने जा रहे है। जिसमें डेमोक्रेटिक की तरफ से भारतीय मूल की महिला कमला हैरिस को उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया गया है। जिसके बाद भारत में स्तिथ उनके पैतृक गांव पिंगनाडु को पोस्टरों से सजा दिया गया है और गांव के लोग उनकी जीत की कामना कर रहे है। उनका यह गांव तमिलनाडु के तिरुवूरुर जिले में मन्नारगुडी के पास स्थित है।

सेवगा ​​पेरुमल मंदिर के रामदतन ने बताया कि कमला हैरिस के नाना पीवी गोपालन का जन्म इसी गांव में हुआ था। अमेरिका में उन्हें उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाये जाने के बाद ग्रामीणों ने चुनाव में उनकी सफलता की कामना करते हुए बैनर-पोस्टर लगाए हैं। रामदतन ने बताया कि पीवी गोपालन ने आगे की पढ़ाई के लिए गांव छोड़ दिया था और फिर बाद में अपनी बेटी श्यामला के साथ अमेरिका जाकर बस गए।

रामदतन के मुताबिक कमला की मां श्यामला गोपालन चेन्नई में पैदा हुईं। अब श्यामला एक प्रमुख कैंसर शोधकर्ता और कार्यकर्ता बन गईं। उन्होंने कहा वह जानते है कमला अमेरिकी सीनेट में कैलिफोर्निया का प्रतिनिधित्व करने वाली एक कुशल वकील है। हालाँकि अब हैरिस के कोई रिश्तेदार गांव में नहीं है। लेकिन यह परिवार मंदिर में अपना दान करता है। अब यही मंदिर कमला के बीच एक कड़ी है।

यह भी पढ़े: राष्ट्रीय आपदा राहत कोष में जमा नहीं होगा PM केयर्स फंड का पैसा: सुप्रीम कोर्ट
यह भी पढ़े: इस कारण बढ़ जाता है हार्ट का खतरा