Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / कंगना रनौत ने कहा – इस हिंदी दिवस लेते है इंग्लिश से पंगा

कंगना रनौत ने कहा – इस हिंदी दिवस लेते है इंग्लिश से पंगा

आज दुनिया भर में हिंदी दिवस मनाया जा रहा है।  हमारे देश में कई लोग ऐसे हैं जिन्हें हिंदी बोलने में शर्म आती है या जब इंग्लिश बोलते हैं तो उन्हें गर्व महसूस होता है। इस हिंदी दिवस पर कंगना रनौत फैन्स से कह रही हैं चलो इंग्लिश से पंगा लेते हैं। कंगना ने हिंदी दिवस के मौके पर सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर की है। इस वीडियो के जरिए उन्होंने हर मां को एक सलाह भी दी है।

10 जनवरी विश्व हिंदी दिवस पर कंगना ने कहा, ”इस हिंदी दिवस पर लेते हैं इंग्लिश से पंगा मगर प्यार से। हिंदी हमारी राष्ट्र भाषा है मगर राष्ट्र इसे बोलने से कतराता है। जुबां से ए बी सी डी जिस तरह से निकलती है क, ख, ग उतने आत्मविश्वास से क्यों नहीं निकलता। मां बाप भी  चौड़े होकर बताते हैं जब बच्चे फर्राटे दार इंग्लिश बोलते हैं।

Loading...

कंगना ने आगे कहा- बॉलीवुड में मेरी इंग्लिश का हमेशा मजाक उड़ाया, मेरी आलोचना की। मगर उनके बीच रहकर भी मैंने इंग्लिश को सर्वोपरि रखा। जिसके कारण मुझे मेरे काम में एक नया मुकाम मिला और सफलता मिली। मैं हर मां से विनती करती हूं। जैसे वह देसी घी के लड्डू बच्चों को खिलाती हैं वैसे ही हिंदी भाषा की घुट्टी बच्चों को पिलाएं।

आपको बता दे हमारे देश मे हिंदी दिवस 14 सितम्बर को मनाया जाता है।

बेहरहाल वर्कफ्रंट की बात करें तो कंगना रनौत की फिल्म पंगा 24 जनवरी को रिलीज होने जा रही है। फिल्म में कंगना के साथ जस्सी गिल और ऋचा चड्ढा अहम भूमिका निभाते नजर आएंगे।

एसपी के लिए चाय लेने गया कांस्टेबल बन गया बड़ा अधिकारी

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *