कंगना रनौत ने अंडमान की काला पानी जेल का किया दौरा

बॉलीवुड की प्रतिभाशाली अभिनेत्री कंगना रनौत जिनको हाल ही में शानदार अभिनय के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार मिला है। राष्ट्रीय पुरस्कार मिलने के बाद कंगना ने अंडमान द्वीप पर स्थित काला पानी जेल में वीर सावरकर सेल का दौरा किया और अपने इस अनुभव को तस्वीरों के साथ इंस्टाग्राम पर शेयर किया।

कंगना जेल की उस कोठरी में पहुंचीं, जहां पर स्वतंत्रता सेनानी सावरकर को कैदी बनाकर रखा गया था। अभिनेत्री ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल से तस्वीरें शेयर करते हुए इस दौरे का अनुभव बताया। उन्होंने पोस्ट लिखते हुए कहा कि, ”आज अंडमान द्वीप के पोर्ट ब्लेयर में स्थित काला पानी सेल्युलर जेल में वीर सावरकार सेल का दौरा किया। मैं अंदर तक हिल गयी । जब अमानवता अपने चरम स्तर पर थी, तब सावरकर जी के रूप में मानवता  शीर्ष पर थी और उन्होंने आंखों में आंखें डालकर हर क्रूरता का जवाब प्रतिरोध और दृढ़ निश्चय से दिया।

उन दिनों उनका कितना डर रहा होगा कि ना सिर्फ उन्हें काला पानी में रखा गया, बल्कि समंदर के बीचोंबीच इस छोटी-सी कोठरी से निकल भागना मुश्किल रहा होगा, फिर भी जेल की मोटी दीवारों के बीच जंजीरो में जकड़कर रखा। कल्पना कीजिए उस डर का कि अनंत समंदर के बीच कहीं हवा में गायब ना हो जाएं। कितने कायर थे वो लोग। यह कोठरी आजादी का सच है, ना कि वो जो हमें किताबों में पढ़ाया जाता है। मैंने कोठरी में ध्यान लगाया और वीर सावरकर जी के प्रति अपनी कृतज्ञता और गहरा सम्मान जताया। स्वतंत्रता संग्राम के इस सच्चे नायक को मेरा कोटि-कोटि नमन। जय हिंद।”

साझा की गई तस्वीरों में   कंगना सावरकर की तस्वीर के सामने ध्यान की मुद्रा में बैठी नजर आ रही हैं। वहीं, दूसरी तस्वीर में वो तस्वीर के सामने नतमस्तक दिखायी दे रही हैं।

बता दें कि ,25 अक्टूबर को कंगना को उनकी फिल्म मणिकर्णिका- द क्वीन ऑफ झांसी और पंगा के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।  कंगना धाकड़ और तेजस जैसी फिल्मों मुख्य किरदार निभाती हुई नजर आयेंगी  हैं।

यह भी पढ़े- कंगाल पाकिस्तान को सऊदी अरब ने भेजा 3 अरब डॉलर का पैकेज