मणिकर्णिका रिटर्न्स के जरिये रानी दिद्दा के साहस को बड़े पर्दे पर दिखाएगी कंगना

बॉलीवुड की बेबाक अभिनेत्री कंगना रनौत अपनी नई फिल्म ‘मणिकर्णिका रिटर्न्स’ पर काम शुरू करने जा रही हैं। फिल्म में जम्मू-कश्मीर की रानी दिद्दा के जीवन को दर्शाया जाएगा। रानी का किरदार खुद कंगना प्ले करेंगी। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कंगना रनौत और उनकी टीम भारत की उन गुमनाम महिलाओं पर कुछ फिल्में बनाना चाहती हैं, जिनका देश की एकता और सम्प्रभुता में बड़ा योगदान रहा हैं। इसी कड़ी में यह कंगना की दूसरी फिल्म होगी।

कश्मीर के इतिहास में रानी दिद्दा का नाम बेहद गर्व और सम्मान के साथ लिया जाता हैं। रानी दिद्दा बेहद खूबसूरत थीं और एक पैर से दिव्यांग थीं। इसके बावजूद वह गजब की योद्दा थीं। उन्होंने आक्रांता महमूद गजनवी को दो बार मात दी थी। पहली बार उनके साहस की कहानी बड़े पर्दे पर दिखाई जायेगी। जानकारी के मुताबिक कंगना जनवरी 2022 से इस फिल्म पर काम शुरू करेगी। वह इसे बड़े स्तर पर बनाना चाहती हैं और निर्देशन कमल जैन करेंगे।

याद दिला दे 2019 में आई झांसी की रानी लक्ष्मीबाई पर आधारित फिल्म ‘मणिकर्णिका’ में कंगना रनौत मुख्य भूमिका में थीं। फिल्म में उनके अभिनय को काफी सराहा गया था। फिल्म की सफलता के बाद अब उसी तर्ज पर ‘मणिकर्णिका रिटर्न्स’ द लीजेंड ऑफ दिद्दा बनाने की तैयारियां चल रही हैं।

यह भी पढ़े: बाइक पर ड्रम बेचने वाले पर पुलिस ने ठोका 1 लाख 13 हजार 500 रुपए का जुर्माना
यह भी पढ़े: ग्रामीण इलाकों के उप स्वास्थ्य केंद्रों पर टेली चिकित्सा मील का पत्थर साबित होंगी: डा.रोमिल सिंह