कपिल देव ने चुनी वनडे की ‘कपिल देव XI’, एमएस धोनी और एस श्रीसंत को दी जगह

भारतीय क्रिकेट टीम को अपनी कप्तानी में पहली बार विश्व विजेता बनाने वाले पूर्व भारतीय ऑलराउंडर कपिल देव ने अपनी वनडे XI का चुनाव किया हैं। जिसमें उन्होंने दिग्गज भारतीय विकेटकीपर और दूसरी बार टीम इंडिया को विश्व कप दिलाने वाले कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को शामिल किया है।

याद दिला दे कपिल देव ने 1983 में टीम इंडिया को वनडे वर्ल्ड कप जिताया था, जबकि धोनी की कप्तानी में भारत ने 2007 टी20 वर्ल्ड कप और 2011 में वनडे वर्ल्ड कप जीता था। इससे पहले भी कपिल कई बार धोनी की जमकर तारीफ कर चुके हैं। उन्होंने अपनी कपिल Xl में धोनी समेत कई दिग्गजों को जोड़ा हैं। विकेटकीपर धोनी के अलावा कपिल ने अपनी टीम में सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, विराट कोहली, राहुल द्रविड़ और युवराज सिंह को जगह दी हैं।

नेहा धूपिया के शो ‘नो फिल्टर नेहा’ पर आए कपिल देव ने धोनी के बारे में बोलते हुए कहा कि उनकी जगह कोई नहीं ले सकेगा। नेहा ने कपिल से कपिल देव xi चुनने के लिए कहा तो कपिल ने कहा उनकी टीम में विकेटकीपर सिर्फ धोनी होंगे, कोई भी उनकी जगह नहीं ले सकता है। फिर जहीर खान, एस श्रीसंत और जसप्रीत बुमराह। साथ ही अनिल कुंबले ऑल-टाइम ग्रेट स्पिनर और हरभजन सिंह। कपिल ने कहा इन क्रिकेटरों का नाम मेरे दिमाग में आया है।

यह भी पढ़े: एलन मस्क बने दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति, 127.9 अरब डॉलर हुई संपत्ति
यह भी पढ़े: KBC 12: कंटेस्टेंट ने धोनी से जुड़े सवाल पर ली 2 लाइफलाइन, जानें सही जवाब