फेसवॉश करते समय रखें इन बातों का ख्याल

वर्तमान समय में चेहरे को साफ करने से लेकर मेकअप त​क करने के लिए मार्केट मे कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट आ चुके है। लेकिन हम कई बार चेहरे पर फेसवॉश का सही तरीके से इस्तेमाल नहीं करते और चेहरा पूर्ण्तः सही तरह से साफ न होने के कारण धीरे धीरे हमारे चेहरे का निखार खोने लगता है। आज हम आपको चेहरे को फेसवॉश से साफ करते समय किन किन बातों का ध्यान रखना चाहिए इसके बारे में कुछ महत्वपूर्ण टिप्स दे रहे है। तो आइए डालते है एक नजर…

चेहरे पर फेसवॉश उपयोग करने से पहले आप अपने चेहरे को अच्छी तरह से गिला कर ले और उसके बाद चेहरे पर फेसवॉश का उपयोग करे। लेकिन हमेशा इस बात का ध्यान रखें की चेहरे को कभी भी गर्म या गुनगुने पानी से न धोएं। वहीं फेसवॉश के बाद आप अपने चेहरे पर क्लींज़र का उपयोग करती है उसका चुनाव सही से करे। क्योंकि चेहरे पर गलत तरीके से क्लींज़र करने से आपके चेहरे का PH लेवल पूर्ण्तः कम हो सकता है जो कि चेहरे की लिए नुकसानदेह होता है। क्लींज़र के रूप में आप नेचुरल क्लीन्ज़र का उपयोग कर सकती है।

चेहरे पर फेसवॉश करने से पहले अगर आपके फेस पर मेकअप है तो उसे एक कॉटन से पूर्ण्तः साफ कर ले और उसके बाद फेसवॉश का इस्तेमाल करे। चेहरे पर फेसवॉश लगाते हूए चेहरे का जोर जोर से रगडने की गलती न करे बल्कि चेहरे को हल्के हाथों से स्क्रब करे और चेहरे का साफ करने के बाद चेहरे पर मॉश्चराइजर अवश्य लगाए।