ऐसे रखें इन ड्रिंक्स से अपने आपको जवान

ज़िंदगी बचपन, जवानी और बुढ़ापा से पूरी तरह गुजर जाता है. जैसे जैसे समय गुजरता जाता है वैसे वैसे हमारे चेहरे पर बुढ़ापा भी आने लगता है इससे हमारी त्वचा पूरी तरह ढीली पड़ने लगती है और झुर्रियां पड़ने लग जाती है। हालकि हम इन सब से कतई बच नहीं सकते है लेकिन कुछ ड्रिंक्स के सेवन से हम आपने आपको जवान बना तो अवश्य ही सकते है ऐसा तब होगा जब आप इसका नियमित रूप से इसका सेवन करेगी तो तो आपको इसका फायदा अवश्य मिलेगा। आईए जानते कैसे करे इन ड्रिंक्स से अपने आपको जवान।

दूध (Milk)-

दूध सभी महत्वपूर्ण खनिजों, प्राटीन और पोशक तत्वों से पूरी तरह भरपूर होता हैं। इसको पीने से बहुत अधिक फायदा होता है और साथ ही हमारे शरीर कैल्शियम की कमी को भी पूरा करता है। इसको पीने से स्किन चमक ने लगती है। इसलय इसका रोजाना सेवन अवश्य ही करना चाहिए।

कॉफी (Coffee)-

रोज एक कप कॉफी पीने से कई सारे फायदे हो सकते है वयोकि कॉफी में रासायनिक तत्व कैंसर एवं त्वचा संबंधी अन्य बीमारियों से लड़ते हैं। जिससे आप जवान दिखने लगेंगे।

पानी (Water)-

पानी पीने से ये शरीर में टॉक्सिन्स को निकालता है एवं त्वचा की चमक बरकरार रखने में मदद करता हैं इसलय हमे रोज दिन में 6 – 8 ग्लास पानी पीना चाहिए।

ग्रीन टी (Green tea)-

ग्रीन टी के सेवन से आप अपना वजन भी काम कर सकती है ग्रीन टे से बहुत फायदे होते है। ग्रीन टी से चेहरा की चमक बढ़ने लगती है।