Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020: केजरीवाल के जीत का नया फॉर्मूला!

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020: केजरीवाल के जीत का नया फॉर्मूला!

दिल्ली में विधानसभा के चुनाव नजदीक आ चुके है। सभी पार्टियों में जीतने की होड लगी हुई है। राजनितिक पार्टिया लोगों को लोकलुभावन वादे भी कर रही है। हालांंकि केजरीवाल ने दिल्ली में सबकुछ फ्री कर रखा है लेकिन क्या वास्तव में दिल्ली वासियों को फ्री में मिल रहा है या नही, इसका फैसला इस बार के विधानसभा चुनाव करेंगे। चुनाव से पहले सभी पार्टिया अपना घोषणापत्र जारी करती है। लेकिन आम आदमी पार्टी ने घोषणापत्र से पहले अपना गारंटीकार्ड जारी किया है। इस गारंटीकार्ड का नाम है केजरीवाल गांरटी कार्ड।

क्या है इस गारंटी कार्ड में?

  1. केजरीवाल के इस गारंटीकार्ड में दिल्ली वालों के लिए 24 घंटे बिजली फ्री रहेगी। और हाईटेंशन तारों के जंजाल से मुक्ति मिलेगी
  2. दिल्लीवासियों के लिए 20000 लीटर पानी की सुविधा फ्री रहेगी। और 24 घंटे आपके नल में पानी फ्री रहेगा।
  3. दिल्ली के पैदा होने वाले बच्चे की स्नातक तक पढ़ाई का खर्चा दिल्ली सरकार उठाएगी। चाहे वह सरकारी स्कूल का हो या प्राईवेट स्कूल का
  4. दिल्ली के हर नागरिक को अच्छे से अच्छा इलाज फ्री मुहैया करवाया जाएगा और हर क्षेत्र में मोहल्ला क्लिनिक खुलवाएं जाएगें।
  5. यातायात की हर सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी। नई बसें और मेट्रों का नेटवर्क बनेगा। महिलाओं के साथ-साथ स्कूल के बच्चों को भी यात्रा प्रदान की जाएगी।
  6. यमुना को साफ किया जाएगा, प्रदूषण को कम करने के लिए दो करोड़ पेड़ लगाए जाएगें, वैक्यूम क्लिनिक करवाएंगे।
  7. दिल्ली की हर गल्ली और नाली को कचरा मुक्त करवाया जाएगा।
  8. महिलाओं की सुरक्षा के लिए डेढ़ लाख कैमरे लग चुके है और डेढ़ लाख नए कैमरे और लगेगें। स्ट्रीट लाईटों के साथ-साथ मार्शल को भी तैनात किया जाएगा,जैसे दिल्ली की बसों में है।
  9. कच्ची कलोंनियों में पानी,बिजली, कैमरें, स्ट्रीट लाईट और मोहल्ला क्लिनिक बनाएगें।
  10. झुग्गी वालों की जहां झुग्गी है वही उनको मकान बना कर देगें।

इसके बाद केजरीवाल ने कहा कि यह 10 गारंटी केजरीवाल की है और उसके ऊपर अपने हस्ताक्षर कर दिए है। ये सभी सुविधाएँ दिल्लीवासियों को मिलेगी । आगे मेनीफेस्टों आना बाकी है। आपकी जानकारी के लिए बतां दे कि दिल्ली में 8 फरवरी को चुनाव होना है। और 11 को मतगणना।

Loading...

दिल्ली विधानसभा चुनाव: अगर ऐसा हुआ तो बीजेपी के लिए आसान हो जाएगी राह!

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *