Breaking News
Home / खेल / टी20 मैच में केन्या ने बनाया सबसे बड़ा स्कोर

टी20 मैच में केन्या ने बनाया सबसे बड़ा स्कोर

रवांडा क्रिकेट टीम के खिलाफ केन्या की टीम ने T20 में सबसे बड़ा स्कोर बना दिया। आपको बता दे की इस मामले में केन्या ने आॅस्ट्रेलिया और IPL में राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम को पीछे छोड़ दिया है। आॅस्ट्रेलिया ने 263 और बेंगलुरु ने भी 263 रन बनाए हैं, जबकि केन्या ने 6 विकेट खोकर 270 रन बना दिए। आपको बता दे की महंगा क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में केन्या की ओर से चार खिलाड़ियों ने अर्धशतक लगाए।

loading...

केन्या के बल्लेबाजों का शानदार प्रदर्शन

पहले बल्लेबाजी करते हुए केन्या के ओपनर बल्लेबाज डीएम गोदारिया ने 31 गेंदों पर 56 और एए ओबांडा ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 22 गेंदों पर 63 रन बनाए। जिसमें उन्होंने 6 चौके और 6 शानदार छक्के जड़े। जबकि इसके अलावा आरआर पटेल और सीओ ओबुआ ने क्रमशा 51 और 63 रनों की पारी खेली। आपको बता दे की पटेल ने 23 गेंदों पर पांच चौके और तीन छक्के लगाए। वहीं ओबुआ ने चार चौके और पांच शानदार छक्के लगाए। हालांकि इस सब में सबसे तेज पारी ओबांडा की ही रही जिन्होंने 286.36 की स्ट्राइक रेट से 63 रन बनाए।

दर्ज नहीं होगा यह रिकाॅर्ड

आपको बता दे की केन्या द्वारा T-20 क्रिकेट में बनाया गया अब तक का सबसे बड़ा स्कोर ICC के रिकॉर्ड लिस्ट में दर्ज नही किया जाएगा। जिसकी वजह ICC द्वारा जनवरी 2019 को लाया गया एक नियम है। इस नियम के मुताबिक दोनों टीमों का ICC का फुल मेम्बर होना जरुरी है। इसलिए केन्या का ये शानदार रिकॉर्ड ICC की रिकॉर्ड लिस्ट में दर्ज नही होगा।

क्रिकेट में वापसी को लेकर डीविलियर्स ने दिया बड़ा बयान

Loading...
loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *