Breaking News
Home / खेल / केविन ओ ब्रायन बने आयरलैंड के रिकॉर्ड पुरुष

केविन ओ ब्रायन बने आयरलैंड के रिकॉर्ड पुरुष

दिग्गज बल्लेबाज केविन ओ ब्रायन (118) की दूसरी पारी में संघर्षपूर्ण शतक की मदद से मेजबान आयरलैंड ने अपने पहले टेस्ट में पाकिस्तान के खिलाफ पारी की हार टालते हुए विरोधी टीम को 160 रन का लक्ष्य दिया है।

इस शतकीय पारी की मदद से केविन ओ ब्रायन आयरलैंड की ओर से टेस्ट क्रिकेट में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। इसके अलावा भी उन्होंने अपने नाम कई रिकॉर्ड दर्ज करवा लिए हैं।

ब्रायन अपने पदार्पण टेस्ट मैच में भी शतक बनाने वाले सबसे अधिक उम्र के खिलाड़ी बन गए हैं। वह टीम के पदार्पण मैच में शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में चौथे स्थान पर आ गए हैं।

फॉलोआन खेलते हुए आयरलैंड की पारी माहालिडे में अन्तिम दिन 339 रन पर ढेर हो गई। इससे पाकिस्तान को 160 रन का लक्ष्य मिला। जबाव में पाकिस्तान ने 14 रन पर ही अपने तीन विकेट गंवा दिए। केविन 118 रन बनाकर आउट हुए। वह आयरलैंड की पहली पारी में भी 40 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर थे जबकि टीम 130 रन पर ढेर हो गई थी।

केविन ने स्टुअर्ट थाम्पसन के साथ सातवें विकेट के लिए 114 रन की साझेदारी की। थाम्पसन ने 53 रन बनाए। इससे पहले चौथे दिन पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने टेस्ट क्रिकेट में 100वां विकेट हासिल किया और केविन की उम्दा पारी के बावजूद मेहमान टीम का पलड़ा भारी है।

आयरलैंड ने दिन की शुरुआत बिना विकेट के 64 रन से की। घुटने की समस्या के कारण ड्रेसिंग रूम में वापस लौटने से पहले आमिर ने छह गेंद में बिना कोई रन दिए दो विकेट चटकाए।

एड जायस और कप्तान विलियम पोर्टरफील्ड ने पहले विकेट के लिए 69 रन जोड़े। जायस गैरजरूरी रन लेने की कोशिश में फहीम अशरफ के सटीक निशाने का शिकार बने। उन्होंने छह चौकों की मदद से 43 रन बनाए।

क्यों हुए जोस बटलर और बेन स्टोक्स आईपीएल से बाहर ?

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *