हिंदुस्तानी भाऊ और केयुर सेठ ने साथ मिलकर कोकोनट चा राजा 2020 को किया होस्ट

पूरे देश में फैले कोरोना वायरस के कारण सभी त्यौहारों को बस यूँ  ही सेलिब्रेट किया जा रहा है, पहले की तरह ज्यादा धूमधाम भी देखने को नहीं मिल रही है। जैसे कि महाराष्ट्र में सबसे धूमधाम से मनाए जाने वाले फेस्टिवल गणेशोत्सव की शुरुआत हो चुकी है, लेकिन इस बार सबको सोशल डिस्टेंसिंग जैसी चीजों का पूरा ध्यान रखना होगा।

मुंबई में कोकोनट चा राजा नाम से मशहूर गणपति बप्पा का ये ६ वां साल है। यूट्यूबर और बिगबॉस 13 के कंटेस्टेंट्स हिंदुस्तानी भाऊ यानि कि विकास पाठक हर साल की तरह इस साल भी कोकोनट चा राजा की प्रार्थना करने पहुंचे। उनके अलावा कोकोनट चा राजा 2020 के दर्शन करने कई बॉलीवुड सितारे और पॉलीटीशियन भी पहुंचे।

इस दौरान हिंदुस्तानी भाऊ ने कहा, “हर साल मैं यहाँ आकर खुद को सौभाग्यशाली महसूस करता हूँ। हमें हर त्यौहार को बड़ी ही हसी-खुशी के साथ मनाना चाहिए क्योंकि हम भारत में रहते हैं।” भाऊ ने आगे कहा, “पिछले साल भी यह एक बहुत बड़ा सेलिब्रेशन था, जिसे इतिहास में अब तक के सबसे बड़े विसर्जन के लिए जाना जाता है। लेकिन इस बार, महामारी के कारण, वे महाराष्ट्र सरकार द्वारा दिए गए सभी नियमों का पालन कर रहे हैं। कोकोनट चा राजा की टीम लॉकडाउन के दौरान समाज और पुलिसकर्मियों की मदद कर रही है जो एक सराहनीय बात है। बप्पा को प्रणाम और आप को सलाम।”

कोकोनट मीडिया बॉक्स, केयूर सेठ ने कहा, “हर साल, हिंदुस्तानी भाई भगवान गणपति बप्पा का आशीर्वाद लेने के लिए हमारे कॉर्पोरेट ऑफिस आते हैं और मुझे लगता है कि वह एक सच्चे देशभक्त हैं।”

कंट्रोवर्सी के बारे में बताते हुए, हिंदुस्तानी भाऊ ने कहा, “हर कोई अपने धर्म से प्यार करता है और आपको किसी की भावनाओं को आहत नहीं करना चाहिए। अलग-अलग धर्मों और समुदाय के लोग कई वर्षों से इस देश में रह रहे हैं और यही हमारे देश की खास बात है। मेरे हर धर्म के दोस्त हैं। मैं अपने मुस्लिम दोस्तों के साथ ईद और मुहर्रम मनाता हूँ तो क्रिश्चियन दोस्तों के साथ क्रिसमस भी मनाता हूं। हमें लोगों को धर्म के आधार पर नहीं बांटना चाहिए और इस देश में हर कोई एक जैसा है।”

केयूर सेठ ने कहा, ” यह हमारा ६ वां साल है कि हम गणपति उत्सव मना रहे हैं, लेकिन इस बार हमने एक मैसेज कि ‘दो गज की दूरी और मास्क है जरूरी’ के साथ साथ दूसरी आवश्यक सुरक्षा संबंधी सावधानियां भी बरती हैं। यदि कोई यहाँ विजिट करना चाहेगा तो उसका भी पूरा इंतजाम किया गया है। हमने एक ऐसी व्यवस्था की है जहां लोग डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से भगवान गणेश का आशीर्वाद ले सकते हैं। भक्त हमारे फेसबुक पेज पर कोकोनट चा राजा की लाइव आरती भी देख सकते हैं।

Loading...