खालिस्तानी अलगाववादियों ने किया महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनादर

खालिस्तानी अलगाववादियों ने एक विरोध प्रदर्शन के दौरान महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनादर किया। ग्रेटर वाशिंगटन डीसी, मैरीलैंड और वर्जीनिया के अलावा न्यूयॉर्क, न्यूजर्सी, पेंसिल्वेनिया, इंडियाना, ओहायो और नॉर्थ कैरोलाइना जैसे राज्यों से आए सैकड़ों सिखों ने वाशिंगटन डीसी में भारतीय दूतावास तक कार रैली निकाली। इसी दौरान भारत विरोधी पोस्टरों और बैनरों के साथ खालिस्तानी झंडे लिए कुछ सिख वहां आए।

विरोध प्रदर्शन के दौरान बैनरों पर ‘खालिस्तान गणराज्य’ लिखा हुआ था। इनमें से कुछ खालिस्तानी सिख कृपाण हाथ में थामे महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने आए और उस पर एक पोस्टर चिपका दिया। इस समूह ने भारत विरोधी और खालिस्तान के समर्थन में नारे भी लगाए।

बता दें है कि वॉशिंगटन में भारतीय दूतावास के पास लगी महात्मा गांधी की इस प्रतिमा के साथ इसी साल जून में जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद हुए प्रदर्शनों के दौरान भी तोड़फोड़ की गई थी। जिसके बाद भारतीय दूतावास के अधिकारियों ने अमेरिका में मेट्रोपॉलिटन पुलिस और पार्क पुलिस के पास शिकायत दर्ज करवाई थी। बाद में एक्सपर्ट को बुलाकर बापू की प्रतिमा को ठीक किया गया था। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने 16 सितंबर 2000 को अमेरिका दौरे के दौरान बापू इस प्रतिमा का अनावरण किया था।

यह भी पढ़ें:

आज रात 12.30 बजे से RBI के तरफ से शुरू की जा रही है ये बड़ी सुविधा

15 दिन के महायुद्ध के लिए हथियार और गोलाबारूद जुटा रही हैं भारतीय सेना