किम जोंग उन ने छाती पर बैठ काटा था फूफा का सिर, ट्रंप ने किताब में किया दावा

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन के बीच रिश्ता काफी चर्चा में रहा है। लंबे समय तक दोनों के रिश्ते में कड़वाहट रही, लेकिन समय के साथ-साथ जैसे ही दोनों के बीच आपसी मुलाकात हुई तो उसमें काफी गर्मजोशी दिखाई दी गई। हाल ही में एक किताब चर्चा में आई है, जिसे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर लिखा गया है। वॉशिंगटन पोस्ट के पत्रकार बोब वुडवार्ड ने न इस किताब को लिखा है बल्कि कई खुलासे भी किये है।

वुडवार्ड ने किताब में लिखा कि अमेरिका राष्ट्रपति ने दावा किया है कि किम जोंग उन ने उन्हें फूफा की हत्या का खौफनाक किस्सा भी सुनाया था। तानाशाह ने उन्हें बताया था कि किस तरह उन्होंने फूफा के क्षत-विक्षत शव को अधिकारियों के सामने पेश किया था। यह दावा लेखक ने किताब में ट्रंप के जरिये किया है।

डोनाल्ड ट्रंप के माध्यम से किताब में कहा गया है कि 2013 में फूफा की हत्या का आदेश देने के बाद किम जोंग उन ने सिर को दरबार में पेश किया। राजद्रोह और भ्रष्टाचार के आरोप में किम जोंग उन ने फूफा जेंग सोंग थाएक को खौफनाक मौत दी थी। जेंग सोंग उत्तर कोरिया में बेहद शक्तिशाली नेता थे।

बता दे जिस किताब में यह दावा किया गया है, उस किताब का नाम ‘Rage’ है। ट्रंप ने कहा, ”किम मुझे हर चीज बताता है। उसने मुझे हर बात बताई। ट्रंप ने कहा, किम ने अपने फूफा की हत्या की और कदमों में उसका शरीर रख दिया। और फिर छाती पर बैठकर सिर काट दिया गया।”

यह भी पढ़े: सामाजिक कार्यकर्ता स्वामी अग्निवेश का निधन, लीवर की बीमारी से थे पीड़ित
यह भी पढ़े: 24 घंटे में हो जाएगा राम मंदिर के पिलर का निर्माण, शुरू हुआ खुदाई का काम