किसान आंदोलन: कार्यवाही जारी, CISF जवान पर हमला करने वाला हुआ गिरफ्तार

गणतंत्र दिवस के दिन लाल किले पर हुई हिंसा के मामले पर कार्रवाई होने लगी है। हिंसा में सीआईएसएफ के एक जवान पर कथित रूप से हमला करके उसे घायल करने वाले उत्तर प्रदेश के रामपुर निवासी आकाश प्रीत प्रदर्शनकारी को सोमवार को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया हैं। जिसकी जानकारी संबंधित अधिकारियों के माध्यम से प्राप्त हुई हैं। साथ ही राजस्थान से एक व्यक्ति को सोशल मीडिया पर फेक न्यूज फैलाने के मामले में गिरफ्तार किया हैं।

अधिकारियों के मुताबिक जवान पर हमला करने वाले आकाश प्रीत को राष्ट्रीय राजधानी से गिरफ्तार किया गया हैं। पुलिस अधकारियों ने बताया कि सीआईएसएफ कर्मी लाल किले में तैनात थे, उस वक्त उन्होंने आरोपी को रोकने का प्रयास किया क्योंकि वह उस भीड़ में शामिल था। लेकिन जब आरोपी को सुरक्षाकर्मी ने रोका तो उसने उस पर तलवार से हमला कर दिया और यह घटना वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। उसी से आरोपी की पहचान हुई।

फेक न्यूज फैलाने वाला युवक गिरफ्तार

किसान आंदोलन को लेकर सोशल मीडिया पर हिंसा भड़काने के आरोप में पुलिस ने राजस्थान के चुरु जिले से ओम प्रकाश धेतरवाल नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया हैं। पुलिस ने बताया कि आरोपी ने ‘किसान आंदोलन राजस्थान’ नाम से फेसबुक पेज बनाया और किसी राज्य के होम गार्ड का एक पुराना वीडियो उस पर डाला और उसे केन्द्र के कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों के खिलाफ दिल्ली पुलिस की प्रतिक्रिया करार दे दिया।

यह भी पढ़े: म्यांमार में तख्तापलट को बाइडेन ने बताया शर्मसार, नए प्रतिबंध लगाने की चेतावनी
यह भी पढ़े: एड़ियों के दर्द से पाएं इन घरेलू नुस्खो से छुटकारा