Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / जानिए बजाज क्यूट (Bajaj Qute) के खास फीचर्स

जानिए बजाज क्यूट (Bajaj Qute) के खास फीचर्स

बजाज की कॉन्पैक्ट क्वाड्रीसाइकल क्यूट (Qute) भारत में लॉन्च हो गयी है। यह भारत की पहली क्वाड्रीसाइकल है।

Loading...

बजाज क्यूट (Bajaj Qute) को पेट्रोल और सीएनजी वेरियंट में लॉन्च किया गया है। इसके पेट्रोल वेरियंट की कीमत मुंबई में 2.48 लाख और सीएनजी वेरियंट की कीमत 2.78 लाख है। बजाज क्यूट (Bajaj Qute) को प्राइवेट और कमर्शल वीइकल के तौर पर रजिस्टर किया जा सकता है।

अगर इंजन की बात करें तो बजाज क्यूट (Bajaj Qute) 216 सीसी के इंजन से लैस है। इसमें 216 सीसी का सिंगल सिलिंडर लिक्विड कूल DTSi इंजन दिया गया है। यह इंजन 5,500rpm पर 13 बीएचपी की पावर जेनरेट करता है। वहीं 4,000rpm पर यह इंजन 18.9 एनएम का टॉर्क देता है। बात अगर इसके सीएनजी वेरियंट की करें तो यह 5,500rpm पर 11 बीएचपी का पावर देने के साथ 4,000rpm पर 16.1 एनएम का टॉर्क प्रड्यूस करता है।

बजाज क्यूट (Bajaj Qute) में चार लोग बैठ सकते हैं। क्यूट की टॉप स्पीड 70 किलोमीटर प्रति घंटा है। छोटा इंजन होने के कारण क्यूट 35 किलोमीटर प्रति लीटर का ऐवरेज देती है। CNG वेरियंट की बात करें तो एक किलोग्राम सीएनजी में क्यूट 43 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकती है।

बजाज क्यूट (Bajaj Qute) की एक और खास बात यह भी है कि इसमें बूट में 20 किलोग्राम तक का लगेज रखा जा सकता है। इसके साथ ही क्वॉड्रीसाइकल की छत पर मौजूद कैरियर 40 किलोग्राम के भार को संभाल सकता है। क्यूट की लंबाई 2,752 एमएम, चौड़ाई 1,312 एमएम, ऊंचाई 1,622 एमएम और वीलबेस 1,925 है।

बजाज क्यूट (Bajaj Qute) में डिस्क ब्रेक और एयर कंडीशनिंग फीचर नहीं है।

बजाज क्यूट (Bajaj Qute) को देश के 20 राज्यों में कमर्शल वीइकल और 15 राज्यों में प्राइवेट वीइकल के तौर पर रिज्सटर किया जा सकता है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *