जानिए कैसे टूथब्रश अब चेहरा चमकाएगा ?

आज के दौर में भाग दौड़ भरी जिंदगी में थकना तो मना है ही लेकिन साथ में अपने सौंदर्य का भी ख्याल रख पाना बहुत मुश्किल है, क्योंकि आज के समय में कोई भी व्यक्ति दफ्तर से लेकर घर तक के काम के तनाव, चिंता, कमजोरी के चलते चेहरे पर ध्यान नही देता है। हालांकि इसके विपरित हर कोई अपने चेहरे की चमक को लेकर काफी ध्यान देता है लेकिन फिर भी चेहरे की वो चमक हर किसी के चेहरे से गायब ही रहती है।

बेदाग खुबशुरत चेहरा हर किसी की पसंद होती है। किसी को भी अपने चेहर पर झाईंयां दाग धब्बे और अनचाहे कील मुंहासे पसंद नही होते, लेकिन इनसे निजात पाना मुश्किल होता है। आज हम आपको बताएंगे कि इनसे निजात पाने के लिए क्या करें।

हमेशा हम टूथब्रश को अपने दांत चमकाने के लिए जानते हैं, जब टूथब्रश हमारे उपयोग में नही रह जाता तो हम उसे घर में आभूषण के साथ साथ कई और काम में लेकर आते हैं लेकिन इससे आपका चेहरा भी चमकेगा ये शायद ही किसी को पता हो ।

टूथब्रश से अपने चेहरे पर सुंदरता पाने के लिए सबसे पहले एक नया और सॉफ्ट ब्रश लें, इसे गुनगुने पानी से इस ब्रश को अच्छी तरह धो लें, क्योंकि कई बार नए ब्रश में थोड़ी गंदगी रह जाती है। अब इसे अपने चेहरे और गले को किसी फेसवॉश से गुनगुने गरम पानी से अच्छी तरह धो लें। अब अपने चेहरे और गर्दन पर स्क्रब लगाएं और ब्रश से हल्के हाथों से अपने चेहरे पर रब करें। ध्यान रहे कि ब्रश को चेहरे पर इस्तेमाल आपको बहुत हल्के हाथों से करना है, नही तो चेहरे पर लाल निशान भी पड़ सकते हैं।

ये उपाय आपको करीब 2 मिनट तक करना है, अब चेहरे को ठंडे पानी से धो लें और चेहरे को सूती कपड़े या मुलायम तौलिए से पोछ लें। अब अपने चेहरे पर कोई मॉच्शराइजर लगाएं। इस प्रयोग को हफ्ते में एक या दो बार करें, ऐसा करने से आपको चेहरे और गर्दन की डेड सेल्स से मुक्ति मिल जाती है और आपका चेहरा गुलाब की तरह चमक उठेगा।

यह भी पढ़ें-

सेहत के लिए महंगी पड़ सकती है नाईट शिफ्ट, जानिए क्यों