जानिए कैसे गालों के ‘डिंपल’ बताते हैं लड़कियों के कुछ छिपे गुण

सामान्यतः आपने यह देखा होगा कि हंसते या मुस्कुराते समय कई लोगों के गालों पर गड्ढ़े, यानी कि डिंपल्स पड़ते हैं। आपको बता दे की ये डिंपल्स सौभाग्य और सुंदरता की पहचान होते हैं। आइये आपको बताते है क्या छिपा है इन डिंपलों में राज…

दरअसल गालों की मांसपेशियों में एक बहुत ही विशेष प्रकार के आपसी उलझाव के कारण गालों में ये गड्ढे पड़ते हैं और जब हम हसंते या मुस्कुराते हैं तो उस समय विभिन्न मांसपेशियों के कार्य़रत होने पर, गालों के गड्ढों का आकार और स्वरूप पूरी तरह बनता-बिगड़ता रहता है।

गालों पर डिंपल्स पड़ने से चेहरा और अधिक आकर्षक बन जाता है। ये लोग स्वभाव से सौम्य और संवेदनशील होते हैं तथा कला में इनकी अत्यधिक रुचि होती है। साथ ही ये लोग पढ़ाई लिखाई में इंटरेस्ट रखने वाले और दूसरों की भलाई करने वाले भी होते हैं। कहते हैं जिनके गालों पर गड्ढ़े पड़ते हैं, उनका वैवाहिक जीवन भी बहुत ही अच्छा रहता है।

विष्णु पुराण

इसके अनुसार हंसते समय जिस लड़की के गालों पर डिंपल पड़ते हैं उनका वैवाहिक जीवन बहुत ही सुखमय होता है। पति-पत्नी के बीच बेहतर संबंध भी बने रहते हैं लेकिन ससुराल से जुड़े एक मामले में डिंपल बहुत अच्छा नहीं माना जाता है।

यह भी पढ़ें-

आपके आंखों की रौशनी बढ़ा सकती है सिर्फ एक मोमबत्ती