अपने चेहरे से हटाए कील-मुँहासे बर्फ की मदद से जानिए कैसे

अपने चेहरे को कितनी सहजता से देखभाल करते हैं इसकी बानगी देखने को तब मिलती है जब आप कहीं बाहर हों और आपके चेहरे को देख कर लोग आपसे पूछने लग जाएं कि आप चेहरे पर क्या लगाते हैं कई बार हमारे आपके घरों की नॉर्मल चीजें भी बहुत उपयोगी होती हैं और इसे कई फायदे होते हैं लेकिन इससे हम अनजान होते हैं हमें पता नही होता हैं किसी इन चीजों से कितना फायदा होता हैं हम बात कर रहे फ्रीज में रखे बर्फ की हमारे चेहरे के लिए ये बर्फ कितने उपयोगी और सहायता करते हैं हम इन्ही के बारे में बता रहे हैं ।

अगर आपके चेहरे पर कील मुंहासे हैं तो आप एक सूती कपड़ा लीजिए उसमें एक बर्फ टुकड़ा लेकर अपने चेहरे पर हल्के हाथों से मालिश कीजिए, ऐसा करीब एक हफ्ते तक करने से आपके चेहरे के कील मुंहासे एकदम साफ हो जाएंगे ।

दिनभर के काम के बाद आंखों की खुबसूरती भी आपकी एक अलग पहचान बनाती है इसे अत्यधिक सुंदर बनाने के लिए बर्फ के टुकड़े से अपने आंखों पर मसाज करें इससे आपके आंखों की चमक और सुंदरता बरकरार रहेगी, साथ ही आपके डार्क सर्कल भी कम होंगे ।

अगर आपके चेहरे पर चर्बी आ गई है आपका चेहरा इस चर्बी की वजह से भरा भरा दिखने लग गया है और आपके सुंदरता पर इसका असर पड़ने लगा है तो आप एक बर्फ का टुकड़ा लें इसे करीब 2 से 3 हफ्ते तक अपने चेहरे पर मालिश करें इससे आपके चेहरे पर जमी चर्बी बहुत जल्दी कम होने लग जाएगी ।

किसी – किसी के चेहरे पर रोम छिद्र इतने बड़े होते हैं कि वो दूर से ही नजर आने लग जाते हैं, और इसकी वजह से कई जगहों पर चेहरे की वजह से शर्म भी महसूस करना पड़ता हैं इसके लिए आप बर्फ के टुकड़े से करीब एक महीने तक अपने चेहरे पर मालिश करें इससे आपको जल्द आराम मिलेगा ।

यह भी पढ़ें:-

अपनाये ये उपाए बढ़ता कोलेस्ट्रोल को कम करने के लिए