चेहरे की रंगत कॉफी से चमकेगी,जानिए तरीके

क्या आप जानते हैं कॉफी आपकी सेहत के लिए फायदेमंद है? अगर नहीं जानते है तो हम आपको कॉफी के फायदों से आज अवगत करवा रहे हैं। कॉफी आपकी सेहत के साथ-साथ चेहरे के लिए भी बहुत उपयोगी होती है।

कॉफी एक ऐसी चीज है जिसे शायद आप सुबह के वक्त या फिर जब थकान लगी हो तब पीना पसन्द करेंगे या फिर अपनी इच्छा मुताबिक पीते होंगें लेकिन क्या आप जानती हैं कि कॉफी पीने के अलावा यह आपकी सुन्दरा को निखारने में भी काफी लाभदायक होता है।

जी हां काफी से आप अपने आप को सुन्दर भी बना सकती है तो चलिए देखते हैं कि किस प्रकार आप कॉफी से सुन्दर दिख सकती हैं।

-अगर आपको डार्क सर्कल की समस्या है या फिर आपकी आंखे सूजी जैसी दिखती हैं तो आप कॉफी का पेस्ट बनाकर पलकों के आस-पास आंख के नीचे लगाने से आंखों की सूजन में कमी और काले घेरे में राहत देने का काम करता है।

-बॉडी को साफ करने के लिए आप कॉफी पाउडर के साथ नारियल तेल या जैतून तेल का मिश्रण तैयार कर लीजिए यह आपके बॉडी को अच्छे से साफ कर सकता है।

-आमतौर पर चेहरे पर तैलीय त्वचा या फिर ब्लैक हेड्स जैसी समस्या देखने को मिलती है ऐसे में आप कॉफी का इस्तेमाल करके इन परेशानियों से भी छुटकारा पा सकती हैं।

-अगर आप चेहरे की झुर्रियों से परेशान है तो त्वचा को कसने के लिए आप फेशियल में कॉफी का उपयोग कर सकती है। ये त्वचा की कोशिकाओं को सुस्त होने से बचाने के साथ-साथ यह त्वचा में रंगत भरने का भी काम करता है।

यह भी पढ़ें –

अपनाएं ये टिप्स अगर आप एड़ियां फटने की समस्या से परेशान हैं