जानिए,कहीं आप भी तो इन चीजों को फ्रिज में रखने की गलती नहीं कर रहे

गर्मी के मौसम में फ्रिज लोगों के बेहद काम आता है। यह दूध से लेकर कई तरह के खाद्य पदार्थों को खराब होने से बचाता है। लेकिन अगर आप सच में फ्रिज में रखी चीजों को हेल्दी बनाए रखना चाहते हैं तो यह जरूरी है कि उसमें सामान रखते समय कुछ बातों का ध्यान रखा जाए। दरअसल, ऐसी बहुत सी चीजें हैं, जिन्हें फ्रिज में नहीं रखना चाहिए। अगर आप उन्हें फ्रिज में रखते हैं तो वह खराब हो जाती हैं। तो चलिए जानते हैं इन चीजों के बारे में-

प्याज को कभी भी फ्रिज में नहीं रखना चाहिए। फ्रिज में मौजूद नमी के कारण प्याज मुलायम हो जाता है। जिसकी वजह से उसे दोबारा प्रयोग में लाना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। इसके अलावा लहसुन को भी फ्रिज में रखना उचित नहीं माना जाता।

कुछ लोगों की आदत होती है कि वह काॅफी के पाउच लाकर उन्हें फ्रिज में रख देते हैं। अगर आप भी ऐसा करते हैं तो आज ही अपनी इस आदत को बदल दीजिए। दरअसल कॉफी को फ्रिज में रखने से उसकी महक चली जाती है और वो बेस्वाद हो जाती है।

शहद खराब नहीं होता अगर उसे फ्रिज में रखने की जगह सामान्य तापमान पर कमरे में रखा जाएं। आपको सिर्फ एक चीज का ध्यान रखना है कि शहद की बोतल का ढक्कन कसकर बंद किया गया हो।

ऑलिव ऑयल एक बेहद हेल्दी आॅयल माना गया है, लेकिन इसे भी फ्रिज में नहीं रखना चाहिए। इसको फ्रिज में रखने पर ये तेल काफी सख्त हो जाता है। ये मक्खन जैसा हो जाता है।