जानिए चेहरे पर बर्फ लगाने के स्किन लाभ

गर्मी के मौसम में चेहरे पर बर्फ लगाने से स्किन ठीक रहती हैं।इसके अलावा चेहरे पर बर्फ लगाने से बहुत लाभ मिलता है। इससे चेहरा फ्रैश बना रहता है और दाग धब्बे भी दूर होते है।

बर्फ को सीधा चेहरे पर लगाने से स्किन लाल हो जाती है। इसलिए इसको मुलायम कपड़े में लपेटकर चेहरे पर लगाना चाहिए। गर्दन तथा चेहरे पर इसको हर रोज लगाने से काफी लाभ मिलता है।

-बहुत-सी लड़कियां चेहरे पर मुहांसों के कारण से परेशान रहती हैं। इसके लिए वह काफी तरह के प्रोडक्टस का यूज करती है। इसकी जगह नीम तथा पुदीने की पत्तियों को उबालकर उस पानी को आइस ट्रे में जमा लीजिए। इसे चेहरे पर लगाने से मुहांसे ठीक हो जाते हैं तथा चेहरा भी साफ हो जाता है। अकेली बर्फ लगाने से भी मुहांसों से काफी राहत मिलती है।

-चेहरे पर बर्फ लगाने से ब्लड-सर्कुलेशन बढ़ता है जिससे चेहरे में ओर निखार आता है। दिन में 2-3 बार इसे लगाने से चेहरा हर वक्त तरोताजा लगता है। इससे झुर्रियां और बढ़ती उम्र के निशान कम होते हैं। इसको और बढ़िया तरीके से यूज करने के लिए फ्रूट जूस को आईस क्यूब ट्रे में डालकर जमा लीजिए और फिर इसको चेहरे पर लगाना चाहिए। इससे चेहरे पर अधिक चमक आएगी।

-किसी मैरिज या पार्टी में जाना हो तो महिलाओं का मेकअप अधिक देर टिक नहीं पाता। इसके लिए उन्हें मेकअप से पहले चेहरे पर अच्छी तरह बर्फ लगा लेनी चाहिए और तौलिए से चेहरे को साफ करने के बाद ही मेकअप करना चाहिए। इससे अधिक वक्त तक चेहरा वैसा ही रहेगा।

यह भी पढ़ें –