जानिए ये लिपस्टिक हैक्स जिसे हर लड़की को मालूम होने चाहिए

महिलाएं अपने होठों को खूबसूरत बनाने के लिए लिपस्टिक का इस्तेमाल करती हैं, लेकिन इसे आप मेकअप में कई तरीकों से इस्तेमाल कर सकती हैं। अगर आप ब्लश पर अपने पैसे खर्च नहीं करना चाहती हैं, तो इसका इस्तेमाल ऐसे करें।आज हम आपको लिपस्टिक के हैक के बारे में बातएंगे जिससे आप कई तरीकों से लिपस्टिक का इस्तेमाल कर पाएंगी। तो आइए आपको बताते हैं कि ब्यूटी रुटीन में लिपस्टिक को कितने तरीके से इस्तेमाल कर सकते हैं…

ब्लशर की तरह:

अगर आपका बलशर  खत्म हो गया है तो इसके लिए परेशान होने की जरुरत नहीं है आप इसके लिए लिपस्टिक भी इस्तेमाल कर सकते हैं। एक हल्के रंग की लिपस्टिक लें और उसे अच्छी तरह ब्लैंड कर लें। यह आपको परफेक्ट ब्लश लुक देता है। ध्यान रहे कि आप इसे ज्यादा ना लगाएं।

कंसीलर की तरह:

कंसीलर के लिए हल्के रंग की लिपस्टिक सबसे अच्छी होती है। यह आपको नेचुरल लुक देने में मदद करते हैं। हालांकि बहुत से लोगों को लिपस्टिक का इस्तेमाल कंसीलर की तरह कर सकते हैं पता ही नहीं होता है। आप डार्क सर्कल और स्पॉट्स को हटाने के लिए लिपस्टिक से डैब कर सकते हैं।

आईशैडो:

अपनी होठों को सुंदर दिखाने के लिए आप रोजाना ब्राइट कलर की लिपस्टिक का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं लेकिन आंखों को दिखाने के लिए ब्राइट कलर के आईशैडो का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसका ज्यादा इस्तेमाल ना करें। ब्रश पर लिपस्टिक लगाकर आंखों पर लगाएं।

आईलाइनर:

कलरफुल आईलाइनर लगाना आजकल ट्रेंड में है। यह आपको नया लुक देने में मदद करते हैं। इसके लिए अपनी पसंद का कलर लें और आईलाइनर ब्रश की मदद से लिपस्टिक से आईलाइनर लगाएं।

हाईलाइटिंग करने के लिए:

आप इसके लिए रेड और ऑरेंज कलर की लिपस्टिक का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं। इसके लिए आपको न्यूड कलर की लिपस्टिक का इस्तेमाल करना होता है। यह चेहरे को हाईलाइट करने में मदद करता है।

यह भी पढ़ें-

अनजान होंगे आप केला खाने के इन फायदों से