अनार स्किन पर निखार लाएगा, जानिए टिप्स

सेहत के लिए अनार बहुत लाभदायक होता है। अनार के सेवन करने से स्किन संबंधित कई समस्याएं भी दूर होती हैं। अनार में पाए जाने वाले गुण त्वचा में निखार लाते हैं। इसमें ग्रीन टी तथा संतरा के तुलना में 3 गुना एंटीऑक्सिडेंट की मात्रा होती हैं। चलिए  आपको बताते हैं कि अनार स्किन के लिए कैसे फायदेमंद होता है।

– होगी झुर्रियों कम : हर रोज अनार के सेवन से शरीर में प्रोटीन की मात्रा बढ़ती है जिससे चेहरे पर बारीक रेखाएं और झुर्रियां देर से आती है।

-होगा रूखापन दूर : अनार स्किन के रूखेपन को दूर करता है। इसमें मौजूद तत्व त्वचा के भीतर घुसकर स्किन को मॉश्चराइज करता है। इसी के साथ ये ऑयली स्किन के लिए बहुत लाभदायक है।

– ठीक होंगे मुंहासे : अनार का जूस पीने से मुंहासों की समस्या ठी होगी। इसके अलावा अनार के दानों को पीसकर मुंहासों पर लगाएं। इससे काफी फायदा मिलेगा।

-नहीं आएगा जल्दी बुढ़ापा : हर रोज अनार का सेवन करने से स्किन पर बढ़ती उम्र का असर कम दिखता है। अनार में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट उम्र बढऩे के कुप्रभावों से त्वचा को बचाने में काफी मददगार साबित होता है।

– कोशिकाओं का इलाज : अनार त्वचा की कोशिकाओं को जवान रखने में मददगार है। अनार का तेल त्वचा को पौष्टिकता प्रदान करके चेहरे पर चमक लाता है।

यह भी पढ़ें-

चुकंदर का जूस पीएं, रहे इन बीमारियों से दूर