जानिए ,एलोन मस्क से हाथ जोड़कर क्या बोले Amitabh Bachachan

ट्विटर पछले 1 साल से खबरों में लगातार बना हुआ है। चाहे एलोन मस्क का इस कंपनी को खरीदना हो, या फिर यूजर्स का ब्लू टिक हटाया जाना हो। अब बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने ट्विटर के मालिक से ऐसी गुजारिश की है जिसके बाद ये फिर से चर्चा का विषय बना हुआ है। अमिताभ बच्चन का ये ट्वीट इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा है। गौरतलब है कि अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया पर बहुत एक्टिव हैं और हर तरह की पोस्ट करने के अलावा खुदकी लिखी रचनाएं भी यहां पोस्ट करते रहते हैं।

अरे ट्विटर मालिक भैया…
एलोन मस्क को सुझाव देते हुए अमिताभ बच्चन ने एक साधारण सी डिमांड बड़े मजेदार ढंग से की है। उन्हांने ट्विटर पर लिखा, “अरे Twitter मालिक भैया, ये Twitter पे एक Edit button भी लगा दो please!!! बार-बार जब गलती हो जाती है, और शुभचिंतक बताते हैं हमें, तो पूरा Tweet, delete करना पड़ता है, और गलत Tweet को ठीक कर के, फिर से छापना पड़ता है। हाथ जोड़ रहे हैं”।

फ्री नहीं रहा ट्विटर ब्लू टिक
वेब के जरिए ट्विटर ब्लू मेंबरशिप के लिए हर महीने यूजर्स को 650 रुपये देने होंगे. सालाना सब्सक्रिप्शन की बात करें तो ये 6,800 रुपये में मिलेगा यानी हर महीने करीब 567 रुपये आपको ब्लू टिक के लिए अदा करने होंगे. बता दें कि जिन ट्विटर यूजर्स का अकाउंट 90 दिन या इससे ज्यादा पुराना है उन्हें ही ब्लू टिक मिलेगा, नए अकाउंट्स को इसके लिए कुछ दिन इंतजार करना होगा. इसे हासिल करने के लिए आपको सिर्फ अपने अकाउंट पर जाकर प्रोफाइल पिक्चर के लेफ्ट साइड क्लिक करना होग. ब्लू टिक सिलेक्ट करने के बाद ये सर्विस मिल जाएगी.

पहले जहां अपनी लंबी बात रखने के लिए आपको कई सारे ट्वीट्स करने पड़ते थे, वहीं अब आप एक ही ट्वीट में पूरा का पूरा निबंध लिख सकते हैं। कहने का मतलब ट्विटर ने कैरेक्टर लिमिट को 280 से बढ़ाकर 10,000 कर दिया है। सिर्फ यही नहीं, अब यूजर्स टेक्स्ट की फॉर्मेटिंग भी कर सकेंगे जिनमें बोल्ड और इटैलिक शामिल हैं। इसके अलावा यूजर्स के लिए मॉनिटाइजेशन फीचर भी पेश किया गया है।

अब एक ट्वीट में लिखें पूरा निबंध
पहले लोगों को ट्विटर पर लिखते समय वर्ड लिमिट का खास ध्यान देना होता था और लंबी बातें कई सारे ट्वीट्स के माध्यम से ही की जा सकती थीं। अब ऐसा नहीं है, यूजर्स लंबे-लंबे स्टेटमेंट ट्विटर पर लिख सकते हैं। देखने में भी ये काफी अजीब लगता था और कई बार अच्छी जानकारी भी कई अलग-अलग ट्वीट की वजह से इग्नोर कर दी जाती थी। अब यूजर्स को असल में ट्विटर का इस्तेमाल पहले से ज्यादा मजेदार लगने वाला है।

बस एक जगह अटक जाएगी बात
ट्विटर ने कुछ समय पहले ही भारत में पेड सब्सक्रिप्शन सर्विस शुरू की है और अब सिर्फ पैसा चुकाकर की ब्लू टिक का उपयोग किया जा सकेगा। यूजर्स को स्टैंडर्ड से अलग ये ब्लू टिक बनाता है और कंपनी ने पहले बताए गए सभी फायदे इन्हीं ब्लू टिक धारियों के लिए उपलब्ध कराए हैं। यानी अगर आप ट्विटर ब्लू के सब्सक्राइबर नहीं हैं तो आपको ये फायदे नहीं मिलेंगे और आपका ट्विटर पहले की तरह काम कर रहा होगा।

यह भी पढे –

जानिए,40 हजार से भी कम कीमत पर भारत में लॉन्च हुआ Google Pixel 7A