Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / जानिए, आशा पारेख ने क्यों नहीं की शादी?

जानिए, आशा पारेख ने क्यों नहीं की शादी?

प्रसिद्ध अभिनेत्री आशा पारेख ने अपने जीवन के बारे में एक व्यक्तिगत विवरण साझा किया है। उन्होंने बताया कि क्यों उन्होंने अपनी पूरी ज़िन्दगी सिंगल रहना चुना।

“मुझे पता है कि मैंने ‘द हिट गर्ल’ में नासिर हुसैन के साथ अपने संबंध को स्वीकार किया था, लेकिन जितना मैं उनसे प्यार करती थी, मैं कभी भी उसके परिवार को तोड़ने और उसके बच्चों को तकलीफ़ देने के बारे में सोच भी नहीं सकती थी। यह मेरे लिए बहुत सरल और संतोषजनक था। स्वयं, “पारेख” ने वेरवे के साथ अपने एक इंटरव्यू में कहा।

Loading...

ऐसा नहीं था की मैं शादी नहीं करना चाहती थी। मैं बहुत से लड़कों से मिली भी, लेकिन अंत में हमेशा एक ही कारण सामने आता है, की वे मेरे लिए सही नहीं थें। समय के साथ, मेरी माँ ने भी मुझे एक दुल्हन के रूप में देखने का अपना सपना छोड़ दिया क्योंकि जिस किसी ने भी मेरी कुंडली देखी, वह कहता कि मेरी शादी सफल नहीं होगी। वैसे तो मैं इन सब बातों में विश्वास नहीं रखती लेकिन इससे मुझे कुछ वक़्त की शांति मिली। उन्होंने कहा।
77 वर्षीय पारेख ने अपने विचार साझा किए कि आज की पीढ़ी प्यार को कैसे देखती है।

“आज, लोग प्यार में पड़ रहे हैं और इसके बारे में इतनी बातचीत किए बिना बाहर निकल रहे हैं क्योंकि उनके पास सहनशीलता नहीं है। शादी हमेशा इंद्रधनुष और तितलियां नहीं है, आपको हर बार अपने साथी का साथ देना होगा, और यह दो तरफा होना चाहिए। मुझे लगता है कि आज के युवा बहुत तेजी से आगे बढ़ते है और अपने संबंध को बहुत तुच्छ मुद्दों पर खत्म कर देते है, जो कि नहीं होना चाहिए।

“लोग अपने शुरुआती प्यार के रोमांच को एक ऐसे रिश्ते के लिए भूल जाते हैं जो तूफानों को तोड़ने में सक्षम होता है और जब उन्हें पता चलता है कि उनका साथी सही नहीं है तो उनका मोहभंग हो जाता है। मेरे जैसा व्यक्ति को प्यार को शाश्वत मानता है उसके लिए यह बहुत चौका देने वाली बात है। शायद हम एक प्रजाति के रूप में विकसित हो रहे हैं या शायद हम प्यार करना ही भूल गए हैं, “उन्होंने कहा।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *