कोडरमा : अवैध लॉटरी टिकट के साथ पांच गिरफ्तार

झारखंड में कोडरमा जिले के तिलैया थाना क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में काफी लंबे समय से चल रहे प्रतिबंधित लॉटरी के अवैध कारोबार को लेकर किए गए छापेमारी पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। तिलैया के थाना प्रभारी राम नारायण ठाकुर ने आज यहां बताया कि पुलिस अधीक्षक के निर्देश के बाद तिलैया पुलिस एवं तकनीकी शाखा की टीम ने एक साथ थाना क्षेत्र के नंदी बाबा चौक एवं झंडा के पास छापेमारी की जहां पुलिस ने नंदी बाबा चौक के पास आयुष कुमार को अपने दुकान में झारखंड में प्रतिबंधित बंगाल और नागालैंड के लॉटरी टिकट का अवैध रूप से बिक्री करते हुए पकड़ा गया।

छापेमारी के दौरान पुलिस ने गौशाला रोड बजरंग चौक निवासी विजय कुमार, निशांत कुमार, झाँझरी गली निवासी विजय कुमार जोशी और ताराटांड निवासी अनिल कुमार एवं नंदी बाबा चौक निवासी आयुष कुमार को प्रतिबंधित लॉटरी के अवैध कारोबार करने के मामले में गिरफ्तार किया है।”

ठाकुर ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से एक लाख 98 हज़ार 780 रुपये नकद, भारी मात्रा में लॉटरी टिकट, कैलकुलेटर, आय-व्यय से संबंधित दस्तावेज एवं चार मोबाइल बरामद किया है।

मामले में अभियुक्तों पर लॉटरी रेगुलेशन एक्ट एवं बंगाल जुआ अधिनियम समेत अलग-अलग धाराओं के साथ प्राथमिकी दर्ज कर अभियुक्तों को जेल भेज दिया गया है। प्रेस वार्ता के दौरान पुलिस अवर निरीक्षक लव कुमार, सहायक पुलिस निरीक्षक सहदेव यादव समेत अन्य पुलिसकर्मी मौजूद थे।

यह भी पढ़े: पुरानी पेंशन योजना बहाल करने को लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का किया गया स्वागत और अभिनंदन