Breaking News
Home / क्राइम / कोलकाता में 22 लोगों को ATM धोखाधड़ी से हुआ नुक़सान

कोलकाता में 22 लोगों को ATM धोखाधड़ी से हुआ नुक़सान

कोलकाता पुलिस को पिछले दो-तीन दिनों में धोखाधड़ी के माध्यम से अपने बैंक खातों से पैसे गंवाने वाले लोगों की कम से कम 22 शिकायतें मिली हैं। ज्वाइंट कमिश्नर (क्राइम) मुरलीधर शर्मा ने कहा कि शिकायतें जादवपुर क्षेत्र से आती हैं, जो शहर के दक्षिणी उपनगरीय डिवीजन के अंतर्गत आती हैं।

एक अधिकारी ने कहा – “हमें 22 शिकायतें मिली हैं। शिकायतकर्ताओं के बैंक खातों से लगभग 5 लाख रुपये की धोखाधड़ी हुई है।”
शर्मा ने कहा, धोखाधड़ी के माध्यम से निकाली गई राशि न्यूनतम 10,000 रुपये से लेकर अधिकतम 30,000 रुपये तक है।

Loading...

प्रारंभिक जांच के निष्कर्षों के अनुसार, सभी पीड़ितों ने दावा किया कि उन्होंने अपने डेबिट कार्ड कभी नहीं खोए और अपने एटीएम पिन भी किसी के साथ साझा नहीं किए।

जासूसी विभाग का बैंक धोखाधड़ी अनुभाग मामले कि जांच में लगा है। अधिकांश ग्राहक जो पैसे खो चुके हैं उनके पंजाब नेशनल बैंक में खाते हैं। पुलिस को संदेह है कि खाताधारकों ने जादवपुर इलाके में सुकांता ब्रिज के पास स्थित एटीएम से अपना कार्ड स्वाइप किया होगा।

पीड़ितों में से एक ने कहा कि उसके खाते में 3000 रुपये हैं। “अचानक रविवार को मैंने पाया कि पूरे पैसे को दो अलग-अलग ट्रांसाक्शन में निकाल लिया गया है। मुझसे किसी ने भी मेरा डेबिट कार्ड पिन नहीं मांगा। मुझे कोई ओटीपी भी नहीं मिला।”

पिछले साल, धोखेबाजों ने दक्षिण कोलकाता के कुछ इलाकों जैसे गरियाहाट, लेक गार्डन और जादवपुर में स्किमिंग उपकरणों का इस्तेमाल करके बड़ी मात्रा में पैसे निकाले थे। पुलिस ने अपराध के लिए रोमानियाई लोगों के एक गिरोह को गिरफ्तार किया था, जो अभी भी जेल में हैं।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *