ट्विटर का एक भारतीय विकल्प है “Koo”

आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत भारतीय डेवलपर्स अप्रमेय राधाकृष्ण और मयंक बिदावत ने अपनी टीम के साथ मिलकर एक ऐसा ऐप बनाया है, जो संभवत: ट्विटर का एक भारतीय विकल्प है। इस ऐप का नाम Koo है।

इस ऐप को भारत के कई नामी हस्तियों का समर्थन भी मिला है। कई मंत्री और मंत्रालयों ने बनाया अकाउंट इस ऐप को भारत सरकार के कई मंत्रियों का सपोर्ट भी मिल रहा है और इसमें साइन अप करके इस ऐप को प्रमोट कर रहे हैं। इन मंत्रियों में रविशंकर प्रसाद, पीयूष गोयल जैसे बड़े नाम भी शामिल है।

इस वजह से इस ऐप को लोग काफी तेजी से डाउनलोड कर रहे हैं। इनके अलावा कई माईगॉव (MyGov), MeitY (मिनिस्ट्री ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इनफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी) और इंडिया पोस्ट (India Post) ने भी Koo App पर अपना अकाउंट बना लिया है।

Koo ऐप में कंपनी ने अब हिंदी के साथ-साथ बंगाली, गुजराती, तेलुगू, कन्नड, तमिल, मलयाली, मराठी, पंजाबी, असमिया और उड़िया भाषाओं का समर्थन देना भी शुरू कर दिया है। आपको बता दें कि इस ऐप में आप अधिक से अधिक 400 अक्षरों का ही पोस्ट लिखकर पोस्ट कर सकते हैं।

इसके अलावा आप किसी फोटो, वीडियो, ऑडियो या किसी लिंक को भी इस ऐप से शेयर कर सकते हैं। इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर और एप्पल प्ले स्टोर दोनों ही प्लेटफॉर्म से डाउनलोड किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें:

इस तरह के क़ानून आ रहे हैं कि अब खुला दूध नहीं बिकेगा: राकेश टिकैत