क्या आज प्लेऑफ में पहुंचेगी RCB या खत्म होगा पंजाब किंग्स का सफर?

IPL 2022 का आज 60वां मुकाबला RCB और Punjab के बीच होगा. दोनों ही टीम प्लेऑफ में पहुंचने क लिए भिड़ेंगी. यह मैच मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में खेला जाएगा. ऐसे में यह देखना होगा कि प्लेऑफ के लिए खेले जा रहे इस अहम मुकाबले में आरसीबी के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) का बल्ला क्या कमाल करता है और क्या पंजाब किंग्स अपने प्लेऑफ में जाने के सपने को जीवित रख पाती है.

प्लेऑफ की जंग, कौन मारेगा बाजी
आज के मैच के लिहाज से प्लेऑफस की बात करें तो दोनों ही टीमें अपना पूरा ज़ोर लगाती नजर आएंगी. गौरतलब है कि इस सीजन के इन दोनों टीम के पिछले मैच को तो देखे तो दोनों का प्रदर्शन काबिले तारीफ था जहां RCB ने पंजाब के सामने 206 रन का लम्बा टारगेट खड़ा किया था लेकिन पंजाब के लड़ाकों ने अपनी ज़बरदस्त बल्लेबाज़ी से 19वें ओवर में ही 207 रन बनाकर मैच जीत लिया था.

पिछली हार लेगी बदला
अब RCB के पास पंजाब के खिलाफ सिर्फ प्लेऑफ ही नहीं बल्कि पिछली हार का बदला लेने का भी सुनहरा मौका है. अगर RCB आज मुकाबला जीतती हैं तो उसका प्लेऑफ में पहुंचना लगभग तय हो जाएगा. वहीं बात करे पंजाब की तो आज के साथ-साथ उन्हें अगले सभी मैचों में जीत हासिल करनी होगी तभी वो प्लेऑफ में पहुंच सकेगी.

क्या कहते हैं रिकॉर्ड
आंकड़ों में देखें तो RCB अभी पॉइंटस टेबल में 4वें स्थान पर है तो पंजाब 8वें नं पर है. IPL इतिहास में दोनों टीम्स के बीच अब तक 29 मुकाबले हो चुकें हैं जिसमें 16 जीत पंजाब के नाम हैं तो बाकी 13 बैंगलोर ने जीते हैं.

बेहद अहम है मुकाबला
इस सीजन बैंगलोर ने 12 मैच खेले हैं जिसमे से 7 जीत चुकी है और 5 में हार का सामना करना पड़ा है. वहीं पंजाब ने 11 मैच खेले हैं और उसके हिस्से में 5 जीत और 6 हार शामिल हैं फिलहाल आज दोनों टीमें प्लेऑफ के लिहाज से अहम मुकाबला खेलने वाली हैं जिसके परिणामों का असर अन्य प्लेऑफ में जाने की जुगत में जुटी टीमों पर भी पड़ेगा.

यह भी पढ़ें:

फोन पर करें भ्रष्टाचार की शिकायत तुरंत होगा एक्शन, 10 शहरों में जारी किए गए एंटी-करप्शन नंबर