Home / ज़रा हटके / इस ख़बर को पढ़ने के बाद, मोबाइल की Brightness तेज करना भूल जाएंगे आप…

इस ख़बर को पढ़ने के बाद, मोबाइल की Brightness तेज करना भूल जाएंगे आप…

आजकल स्मार्टफोन हमारे जीवन का एक अभिन्न अंग हो चुके हैं, इसके बिना हम एक पल भी जी नहीं सकते हैं. वहीं युवा और प्रोफेशनल्स 18 से 20 घंटे तक स्मार्टफोन पर समय बिताते हैं. वहीं अक्सर लोग फोन की ब्राइटनेस को तेज करके रखते हैं ताकि उन्हें साफ-साफ दिखाई दे, मगर मोबाइल की ब्राइटनेस आपकी आंखों के लिए नुकसानदेह भी साबित हो सकती है, क्योंकि जिस तरह से मोबाइल आपकी सेहत के लिए हानिकारक है वैसे ही ब्राइटनेस आपकी आंखों की रोशनी तक को प्रभावित करती है. हालहि में ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुनकर शायद आप अपने मोबाइल की ब्राइटनेस को कभी पूरा नहीं बढ़ाएंगे.

Loading...

मोबाइल की ब्राइटनेस ने ले ली लड़की की आंखें

दरअसल ताइवान में एक 25 साल की लड़की प्रोफेशन के सेक्रेटरी है, जिसे अपने काम के चलते मोबाइल से फटाफट मेल, मैसेज और कॉल का जवाब देना पड़ता है. चाहे दिन हो या रात, उसे मोबाइल पर एक्टिव रहना होता है. इस वजह से वह अपने मोबाइल की ब्राइटनेस को हमेशा फुल रखती थी. इसी आदत से उसकी आंखों को इतना नुकसान हुआ कि कोर्निया में 500 छेद हो गए.

कॉर्निया में हो गए 500 छेद

लड़की को साल 2018 तक कोई दिक्कत नहीं थी. लेकिन धीरे-धीरे उसे आंखों में कुछ समस्याएं होने लगी. उसने आई स्पेशलिस्ट को दिखाया. डॉक्टर ने उसे आई ड्रॉप्स दिआ लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. धीरे-धीरे आंखों में दर्द और ब्लडशॉट (आंखों में खून वाली नसें) होने लगा. धीरे-धीरे दिखने में भी दिक्कत होने लगी. जब उसके अस्पताल में आंखे दिखाई तो पता चला कि बाईं आंख के कोर्निया में 500 छेद हो चुके हैं. फिलहाल उस लड़की का इलाज जारी है.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *