93 वर्ष के हुए लाल कृष्ण आडवाणी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर दी बधाई

भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी आज अपना 93वां जन्मदिवस मना रहे हैं। 8 नवंबर को कराची के एक सिंधी परिवार में जन्मे आडवाणी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जन्मदिवस के अवसर पर बधाई दी हैं। मोदी ने ट्वीट के माध्यम से कहा श्री लालकृष्ण आडवाणी जी ने भाजपा को जन-जन तक पहुंचाने के साथ देश के विकास में अहम भूमिका निभाई हैं। वे पार्टी के करोड़ों कार्यकर्ताओं के साथ ही देशवासियों के प्रत्यक्ष प्रेरणास्रोत हैं।

मोदी ने आडवाणी की लंबी आयु और स्वस्थ जीवन की प्रार्थना करते हुए उन्हें जन्मदवस की बधाई दी। बात करें आडवाणी के राजनीतिक सफर की तो, आपको बता दे आडवाणी देश के सातवें उप प्रधानमंत्री थे। उनके पिता का नाम किशनचंद आडवाणी और मां का नाम ज्ञानी देवी है। उनके पिता पेशे से एक उद्यमी थे। उनकी पत्नी का नाम कमला आडवाणी है। उनके बेटे का नाम जयंत आडवाणी और बेटी का नाम प्रतिभा आडवाणी है।

लॉ कॉलेज ऑफ द बॉम्बे यूनिवर्सिटी से कानून की पढ़ाई कर चुके आडवाणी 2002 से 2004 के बीच अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में भारत के सातवें उप प्रधानमंत्री के पद पर रहे। वे 1998 से 2004 के बीच भाजपा के नेतृत्व वाले नेशनल डेमोक्रेटिक अलायंस (एनडीए) में गृहमंत्री रह चुके हैं।

यह भी पढ़े: हार के बाद नहीं छोड़ी कुर्सी, तो व्हाइट हाउस से ऐसे निकाले जाएंगे डोनाल्ड ट्रंप
यह भी पढ़े: राम-रहीम को मिली 24 घंटे की सीक्रेट पैरोल, बीजेपी के कुछ नेताओं को थी जानकारी