लालू की जमानत याचिका पर आज झारखंड हाईकोर्ट मे होगी सुनवाई

चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर आज झारखंड हाईकोर्ट मे सुनवाई होनी है। लालू यादव की तरफ से चाईबासा ट्रेजरी से अवैध निकासी से जुड़े मामले में जमानत याचिका दायर की गई है। जमानत याचिका में आधी सजा काट लेने को आधार बनाया गया है। साथ मे ये भी दलील दी गई है कि उनकी तबीयत खराब है और कई तरह की बीमारियों से पीड़ित हैं।

गौरतलब हो कि अभी बिहार मे विधानसभा होने वाले है। इसको लेकर सभी पार्टियों द्वारा अपने स्तर से पूरी तरह तैयारियाँ शुरू हो चुकी है। अगर झारखंड हाईकोर्ट लालू प्रसाद यादव की तरफ से दायर याचिका को सही मानते हुए उन्हें सशर्त जमानत देता है तो लालू के परिवार और उनके पार्टी राजद के लिए बहुत ही बड़ी खबर होगी।

ज्ञातव्य हो कि लालू यादव को फिर से जेल भेजने की याचिका भी कोर्ट में दायर की गई है। अभी लालू यादव रिम्स के डायरेक्टर के बंगले मे जेल के मैनुअल के अनुसार रहकर अपना इलाज करा रहे है। इस याचिका में लालू यादव पर रिम्स के डायरेक्टर के बंगला में रहकर लालू यादव पर जेल मैन्युअल के उल्लंघन करने और राजनीति करने का आरोप लगाया गया है। अगर कोर्ट लालू पर लगाये गए आरोपों को सही मानता है तो लालू यादव को फिर से जेल भेजा जा सकता है।

Loading...