बंगाल चुनाव मतगणना में आगे चल रहे ‘स्वर्गीय प्रत्याशी’, जानिये उनके बारे में …

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के परिणामों के लिए मतगणना जारी है। लेकिन यहां एक सीट ऐसी भी है जहां स्वर्गीय प्रत्याशी वोटों की गिनती में आगे चल रहे हैं। खारडाह विधानसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार काजल सिन्हा का बीते दिनों कोरोना से निधन हो गया था। इस सीट पर 22 अप्रैल को मतदान हुआ था। संक्रमित पाए जाने के बाद सिन्हा को बेलियाघाट आईडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जिसके दो दिन बाद उनका निधन हो गया था।

सिन्हा के निधन पर तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शोक व्यक्त करते हुए लिखा था ‘बहुत दुखद। स्तब्ध। खारडाह से हमारी पार्टी के उम्मीदवार काजल सिन्हा का कोविड के कारण निधन हो गया। उन्होंने लोगों की सेवा के लिए अपना जीवन समर्पित किया था। वह तृणमूल कांग्रेस के लंबे समय से प्रतिबद्ध सदस्य थे। हमें उनकी याद आएगी। उनके परिवार और उनके प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं।’

स्वर्गीय सिन्हा के द्वारा चुनाव आयोग को दिए हलफनामे से जो जानकारी मिलती हैं उसके मुताबिक वह 12वीं कक्षा पास थे। उनकी कुल संपत्ति करीब 1.31 करोड़ रुपये है और उनपर करीब 16 लाख रुपये का कर्ज है। वह पेशे से व्यवसायी थे। उनका निधन 25 अप्रैल 2021 को हुआ था।

यह भी पढ़े: कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए आगे आई लता मंगेशकर, ₹7 लाख का दिया अनुदान
यह भी पढ़े: केंद्र सरकार पर बरसे राहुल गाँधी, कहा-मोदी सरकार घमंडी, देश की नहीं चिंता