Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (06/12/2018)

एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (06/12/2018)

प्रमुख समाचार (06/12/2018)

Loading...

पीएम मोदी पार्ट टाइम पीएम, 1,654 दिनों में नहीं की एक भी प्रेस कॉन्फ्रेंस : राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और तेलुगुदेशम पार्टी प्रमुख और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने हैदराबाद में संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस की तस्वीरें ट्विटर पर शेयर करते हुए राहुल गांधी ने लिखा, श्रीमान, मोदी जी, चुनाव प्रचार खत्म हो चुका है। उम्मीद करता हूं कि आप अपना कुछ समय अपने पार्ट टाइम प्रधानमंत्री जॉब को भी देंगे। आपको प्रधानमंत्री बने 1,654 दिन हो चुके हैं और आपने इस बीच एक भी प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं की है। हमारी हैदराबार की प्रेस कॉन्फ्रेंस की तस्वीरें, आप भी कभी कोशिश कीजिए, कुछ मजेदार सवाल आपसे पूछे जाएंगे।

बीजेपी की सीट में पुणे से चुनाव लड़ेगी माधुरी दीक्षित

आगामी लोकसभा चुनावो के लिए बीजेपी ने चुनावी बिसात बिछानी शुरू कर दी है| कुछ महीने पहले अमित शाह समेत बीजेपी के सभी केन्द्रीय मंत्रियों में संपर्क और समर्थन अभियान शुरू किया था| जिसके अंतर्गत माधुरी दीक्षित से उनकी मुलाक़ात हुई थी| अब वो मुलाक़ात रंग ला रही है और खबर है की माधुरी पुणे सीट से चुनाव लड़ने के लिए तैयार है| आंतरिक सूत्रों के हिसाब से माधुरी का नाम भी फाइनल हो गया है|

बीजेपी सांसद सावित्री बाई फुले ने दिया इस्तीफ़ा, बीजेपी पर लगाया देश को बाटने का आरोप

आगामी लोकसभा चुनावो से पहले बीजेपी को एक बड़ा झटका लगा है| बहराइच से सांसद सावित्री बाई फुले ने पार्टी से इस्तीफ़ा दे दिया है| इसके साथ उन्होंने बीजेपी को जमकर घेरा है| उन्होंने सीएम योगी पर आरोप लगाया है की वो देश को बाटने की कोशिश कर रहे है| अपने बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहने वाली सांसद फुले अब एक बार फिर से चर्चा में है|

गंगा संरक्षण को लेकर नितिन गडकरी ने दिया बड़ा बयान

केन्द्रीय जल संसाधन मंत्री नितिन गडकरी ने यह कहा कि सरकार ने गंगा नदी संरक्षण के लिए तकरीबन 254 परियोजनाओं को मंजूरी दी है। उन्होंने कहा कि PM नरेन्द्र मोदी ने सबसे पहले गंगा नदी को साफ करने और उसके बाद इसके अविरल प्रवाह पर ध्यान केन्द्रित करने की सलाह दी थी।

राजस्थान में थमा चुनाव प्रचार, पीएम मोदी की बीजेपी को जिताने की अपील

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार थम गया है। राजस्थान विधानसभा के लिए कल मतदान किया जाएग। इस दौरान बीते दो दिन तकपीएम मोदी ने राजस्थान में दौसा और सूमेरपुर में तूफानी दौरे किए। पीएम मोदी ने जनसभाओं को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर हमला बोला।

राजस्थान में पलटा सट्टा बाज़ार, अब बीजेपी को दी बहुमत

7 दिसम्बर को प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावो के लिए प्रचार का दौर खत्म हो गया है| अलग अलग एग्जिट पोल और सर्वे सामने आ रहे है जिसमे कई सारे दावे किये जा रहे है लेकिन सबकी निगाहें सट्टा बाज़ार में लगी हुई है| सट्टा बाज़ार चुनाव प्रचार से पहले कांग्रेस को 130 से 140 सीटें दे रहा था| लेकिन प्रचार खत्म होते ही आकड़ा बदल गया और कांग्रेस पीछे हो गई| अब बाज़ार के मुताबिक़ कांग्रेस केवल 90 सीटें पा सकती है वही बीजेपी के खाते में 107 से 108 सीटें आने की संभावना है|

2018 में सबसे ज्यादा सर्च किए गए पीएम मोदी, बने नंबर वन न्यूजमेकर

वर्ष 2018 को विदा कर हम 2019 के आगमन की तैयारी कर रहे हैं। लेकिन, बीत रहे वर्ष की कुछ ऐसी चीजें सामने आई हैं, जो दिलचस्प जानकारी का विषय है। सर्च इंजन याहू ने देश के लिए 2018 ईयर इन रिव्यू की घोषणा की है। इस लिस्ट में वह लोग शामिल हैं, जो सबसे ज्यादा चर्चा और न्यूजमेकर रहे। अगर हम 2018 में सबसे ज्यादा चर्चित और न्यूजमेकर के रूप में देखें तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नंबर वन के रूप में अपनी जगह बनाई है। जबकि दूसरे नंबर पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी रहे। जबकि फाइनेंस न्यूजमेकरों में रिजर्व बैंक के गवर्नर उर्जित पटेल नंबर वन रहे। याहू ने मंगलवार को यह सूची जारी की।

जैविक हथियारों के बारे में रूस और ब्रिटेन ने तैयार किये संयुक्त दस्तावेज

रूस और ब्रिटेन ने जैविक हथियारों के उपयोग से उत्पन्न होने वाली आपातकालीन स्थिति से निपटने के बारे में अपने विचारों को लेकर एक संयुक्त दस्तावेज तैयार किया है। जेनेवा में UN की बैठक में एक वरिष्ठ रूसी राजनयिक ने यह महत्वपूर्ण जानकारी दी। रूस के विदेश मंत्रालय ने व्लादिमीर यर्माकोव के हवाले से कहा,‘‘रूस और ब्रिटेन ने आपातकालीन प्रतिक्रिया को लेकर एक संयुक्त दस्तावेज तैयार किया है। हमलोगों ने गतिशील चिकित्सा और जैविक इकाइयों की अवधारणा को पूर्ण्तः बढ़ावा देने संबंधी कई विचारों पर चर्चा की।

इंटरनेट पर सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली अभिनेत्री बनीं सनी लियोन

सर्च इंजन याहू ने देश के लिए 2018 ईयर इन रिव्यू की घोषणा की है। इस लिस्ट में वह लोग शामिल हैं, जो सबसे ज्यादा चर्चित और न्यूजमेकर रहे। राजनीतिक हस्ती के तौर पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2018 में सबसे ज्यादा सर्च किए गए। जबकि दूसरे नंबर पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी रहे। दोनों राजीतिक हस्ती 2018 में सबसे बड़ी न्यूजमेकर साबित हुईं। लेकिन अगर बॉलीवुड की बात करें तो सनी लियोन 2018 में सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली अभिनेत्री बनीं, जबकि सनी के बाद मलयालम फिल्म ओरु अदारु लव की अभिनेत्री प्रिया प्रकाश वारियर सबसे ज्यादा सर्च की गईं।

प्रो कबड्डी लीग में दिल्ली ने दर्ज की चौथी जीत

दिल्ली दबंग ने दूसरे हाफ में बेंगलुरु बुल्स की कड़ी चुनौती पर 32-31 से काबू पाते हुए प्रो कबड्डी लीग के छठे सत्र में अपने घरेलू चरण में पांच मैचों में चौथी जीत दर्ज कर ली। आपको बता दे की अपने घरेलू चरण में दिल्ली ने इससे पहले चार मैचों में तीन जीते थे और एक हारा था। दिल्ली ने जयपुर भपक पैंथर्स, पुणेरी पल्टन और तेलुगू टाइटंस को हराया जबकि उसे यू मुम्बा से हार का सामना करना पड़ा। दिल्ली ने अब बेंगलुरु पर एक अंक के अंतर से जीत हासिल कर ली।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *