Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (08/01/2019)

एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (08/01/2019)

प्रमुख समाचार (08/01/2019)

Loading...

CBI मामला : SC ने निरस्त किया आलोक वर्मा को छुट्टी पर भेजने का फैसला

सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा की याचिका पर फैसला सुनाया। सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा को जबरन छुट्टी पर भेजने का फैसला निरस्त कर दिया है। आलोक वर्मा अब ऑफिस जाएंगे. लेकिन वे नीतिगत फैसले नहीं लेंगे। अब सीजेआई, प्रधानमंत्री और नेता विपक्ष की सेलेक्ट कमेटी यह तय करेगी कि वर्मा को उनके पद से हटाया जाए या नहीं।

रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ ईडी ने दर्ज किया मामला

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई रॉबर्ट वाड्रा से जुड़ी एक कंपनी और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है। यह जानकारी सोमवार को अधिकारियों ने दी। ईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि एजेंसी ने धनशोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत एक मामला दर्ज किया है। हरियाणा के गुरुग्राम में जमीन के 2008 के एक सौदे में अनियमितता को लेकर कथित तौर पर यह मामला दर्ज किया गया है।

सीबीआई का इस्तेमाल कर रही है केंद्र सरकार: कांग्रेस

कांग्रेस ने कहा कि सरकार कथित अवैध खनन मामले में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के खिलाफ सीबीआई का इस्तेमाल करके प्रदेश में सपा और बसपा के बीच गठबंधन को नाकाम करने की कोशिश में जुटी है। कांग्रेस के दिग्गज नेता और राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद ने केंद्र सरकार पर केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) काइस्तेमाल करने का आरोप लगाया।

अखिलेश यादव – नहीं आया CBI का समन

उत्तर प्रदेश के खनन घोटाले में सीबीआई अखिलेश यादव से पूछताछ कर सकती है।अखिलेश यादव के पास जब खनन मंत्रालय था, तब 14 टेंडर पास किए गए। खनन घोटाले पर तीनों विपक्षी दल बीजेपी सरकार पर साजिश का आरोप लगा रहे हैं। सीबीआई ने दावा किया है कि तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एक ही दिन में 13 खनन पट्टों को मंजूरी दी गई थी। ऐसा ई-टेंडरिंग प्रक्रिया का उल्लंघन करते हुए किया गया था।

मोदी को बर्बाद कर देगी राफेल की सच्चाई: राहुल

कांग्रेस के राष्ट्रिय अध्यक्ष राहुल गांधी ने केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के निदेशक आलोक कुमार वर्मा के बारे में उच्चतम न्यायालय के आदेश का स्वागत करते हुए आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और कहा कि राफेल विमान का मामला मोदी को बर्बाद कर देगा। गांधी ने ट्वीट कर कहा ‘‘राफेल की सच्चाई श्री मोदी को बर्बाद कर देगी।

भाजपा का चुनावी स्टंट है सामान्य वर्ग के गरीबों को आरक्षण का फैसला: मायावती

बसपा अध्यक्ष मायावती ने आर्थिक रूप से कमजोर सामान्य वर्ग के लोगों को आरक्षण देने के मोदी सरकार के फैसले को चुनावी स्टंट बताया और कहा कि अगर सरकार यह फैसला पहले करती तो बेहतर होता। मायावती ने मंगलवार को एक संक्षिप्त बयान में कहा ल्ललोकसभा चुनाव से पहले लिया गया यह फैसला हमें सही नियत से लिया गया फैसला नहीं बल्कि चुनावी स्टंट लगता है, राजनीतिक छलावा लगता है।

SBI के सेविंग्स प्लस अकाउंट में मिलेगा FD जितना ब्याज

भारतीय स्टेट बैंक का सेविंग्स प्लस अकाउंट उन अकाउंट्स में से एक है, जो कि मल्टी ऑप्शन डिपॉजिट से लिंक होते हैं। इसमें सरप्लस अमाउंट तय सीमा से अधिक होने पर अपने आप फिक्सड डिपॉजिट में ट्रांसफर हो जाता है। SBI के सेविंग्स प्लस अकाउंट को कोई भी व्यक्ति जो कि बैंक में सेविंग अकाउंट खोलने के योग्य है, खोल सकता है। इस अकाउंट को सिंगल या फिर ज्वाइंट रूप से संचालित किया जा सकता है।

वर्ल्ड बैंक के प्रेजिडेंट ने किया पद छोड़ने का एलान

वर्ल्ड बैंक के प्रेजिडेंट जिम यॉन्ग किम ने ऐलान किया है कि वह जनवरी के अंत में इस्तीफा दे देंगे। किम जलवायु परिवर्तन पर ट्रंप प्रशासन की नीति से नाखुश हैं। किम का पद छोड़ना ट्रंप ऐडमिनिस्ट्रेशन और अन्य देशों के बीच कटु संघर्ष को हवा दे सकता है। वर्ल्ड बैंक ने कहा कि क्रिस्टलिना जॉर्जिवा को अंतरिम अध्यक्ष बनाया जाएगा।

23 भाषाओं में बन रही है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर फिल्म

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ का फर्स्ट लुक ज़ारी हो गया है। फिल्म में मोदी का किरदार विवेक ओबेरॉय निभा रहे हैं। पोस्टर में राष्ट्रीय ध्वज लहराता दिखाई दे रहा है और साथ में लिखा है – ‘देशभक्ति ही मेरी शक्ति’। पोस्टर 23 भाषाओं में लॉन्च किया गया है जो की अब सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हो रहा है

त्रिपुरा को हराकर रणजी ट्राफी क्वार्टर फाइनल में पहुंचा राजस्थान

राजस्थान ने मैच के दूसरे दिन ही त्रिपुरा को पारी और 77 रन से करारी शिकस्त दी और ग्रुप सी से शीर्ष पर रहकर शान के साथ रणजी ट्राफी क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। त्रिपुरा की टीम पहली पारी में केवल 35 रन पर ढेर हो गयी जिसके जवाब में राजस्थान ने 218 रन बनाये थे। त्रिपुरा के बल्लेबाज दूसरी पारी में भी नहीं चल पाये और उसकी पूरी टीम 25.3 ओवर में 106 रन पर सिमट गयी।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *