Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (08/11/2018)

एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (08/11/2018)

प्रमुख समाचार (08/11/2018)

मुस्लिम मुक्त भारत बनाना चाहती हैं BJP: असदुद्दीन ओवैसी

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने BJP पर निशाना साधते हुए उसे मुस्लिम विरोधी पार्टी बताया है। ओवैसी ने यह दावा किया कि BJP अध्यक्ष अमित शाह मुस्लिम मुक्त भारत बनाना चाहते हैं। ओवैसी ने तेलंगाना में एक चुनावी रैली में यह गंभीर आरोप लगाया कि BJP अल्पसंख्यकों को डराने की कोशिश कर रही है। ओवैसी ने यह कहा कि अमित शाह तेलंगाना में बोले थे कि हैदराबाद को मजलिस से मुक्त करूंगा। शाह बताएं, कौन-सा मुक्त करेंगे? कहां से मुक्त करेंगे?

नक्सलियों के गढ़ में कल रैली करेंगे PM मोदी

छत्तीसगढ़ में पहले चरण के चुनाव प्रचार के चरम पर पहुंचने के बीच PM नरेंद्र मोदी शुक्रवार को जगदलपुर में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, PM मोदी विशेष विमान से सीधे जगदलपुर पहुंचेंगे और जगदलपुर में पार्टी द्वारा आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे। जनसभा के बाद मोदी वापिस दिल्ली रवाना हो जाएंगे। आपको बता दे की PM मोदी की विधानसभा चुनावों के पहले चरण में यह इकलौती जनसभा होगी।

भाजपा को हराने के लिए राज्य स्तरीय गठबंधन करे कांग्रेस: चिदंबरम

देश की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने आज यह कहा कि कांग्रेस को राज्यों में गठबंधन करना चाहिए इससे पार्टी को बेहतरीन फायदा हो और यह BJP को हराने का सर्वश्रेष्ठ तरीका है। BJP पर हमला बोलते हुए चिदंबरम ने यह कहा कि मोदी सरकार लोकसभा चुनावों से पहले RBI पर कब्जे की कोशिश कर रही है। ऐसा करना अत्यधिक विनाशकारी होगा। चिदंबरम ने कहा कि महागठबंधन की जगह अगर राज्यों में गठबंधन किया जाए तो यह कांग्रेस के पक्ष में होगा और इससे BJP को शिकस्त भी दी जा सकती है।

फारूक अब्दुल्ला ने कहा, हम नकारात्मकता और न उम्मीदी को अपने पर हावी नहीं होने देंगे

जम्मू कश्मीर के पूर्व CM डा फारूक अब्दुल्ला ने यह कहा कि कश्मीर में हालात बहुत खराब हो गये हैं। उन्होंने कहा कि हालात कब्रिस्तान जैसे हैं पर हमे नकारात्मकता और नउम्मीदी को अपने आप पर कतई हावी नहीं होने देना चाहिये। श्रीनगर से सांसद अब्दुल्ला ने भारत और पाकिस्तान की सरकारों से रूकी हुई वार्ता प्रक्रिया को फिर से शुरू करने को भी कहा। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर के विवाद को हल करना अत्यधिक आवश्यक है और इसके लिए बातचीत ही एकमात्र साधन है।

सुरक्षाबलों ने कश्मीर के पुलवामा में चलाया तलाश अभियान

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में गुरुवार को देश के सुरक्षा बलों ने सघन तलाश अभियान शुरू किया। आधिकारिक सूत्रों के यह बताया कि पुलवामा जिले के अरिहल गांव में आतंकवादियों के छिपे होने की गुप्त सूचना के बाद सुरक्षा बलों और जम्मू कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (SOG) तथा केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के जवानों ने गुरुवार सुबह संयुक्त रूप से तलाश अभियान शुरू किया।

मध्यप्रदेश: कांग्रेस की चौथी लिस्ट जारी, शिवराज सिंह के साले को भी मिला टिकट

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने 29 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। बीजेपी से कांग्रेस में शामिल हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साले संजय सिंह को भी पार्टी ने टिकट दिया है। बालाघाट की वारासिवनी सीट से उम्मीदवारी जता रहे संजय सिंह को जब बीजेपी ने टिकट देने से इनकार कर दिया तो पिछले दिनों वह कांग्रेस में शामिल हो गए थे और पार्टी ने उनकी मनचाही सीट से उन्हें उम्मीदवार भी बना दिया।

सेबी ने दिया निर्देश, ‘उत्कर्ष प्लॉटर्स’ की 26 संपत्तियों होगी कुर्क

देश की दिग्गज बाजार नियामक सेबी ने तकरीबन 39 करोड़ रुपए वसूलने के लिये उत्कर्ष प्लॉटर्स एंड मल्टी एग्रो सॉल्यूशंस इंडिया और उसके निदेशक की लगभग 26 संपत्तियों को कुर्क करने का आदेश दिया है। आपको बता दे की कंपनी और उसके निदेशकों ने निवेशकों से अवैध तरीके से पूंजी जुटायी थी। भारतीय प्रतिभू्ित और विनिमय बोर्ड (SEBI) ने जिन संपत्तियों को कुर्क करने का आदेश दिया है, उनमें खेती की जमीन, गैर खेती योग्य भूमि, दुकानें और महाराष्ट्र में बंगला शामिल है।

चीन यात्रा के दौरान नजरबंदी शिविरों का मुद्दा उठाएंगी ऑस्ट्रेलियाई विदेश मंत्री

ऑस्ट्रेलिया की केंद्रीय विदेश मंत्री मारिस पायने इस सप्ताह बीजिंग की यात्रा के दौरान चीन के सुदूरवर्ती दक्षिणी क्षेत्र में स्थित नजरबंदी शिविरों का गंभीर मुद्दा उठाएंगी। आपको बता दे की इन नजरबंदी शिविरों में लाखों लोगों को बिना किसी आरोप के रखा गया है। मारिस पायने ने यह कहा कि वह शिनजियांग में स्थित शिविरों को लेकर बहुत ही ‘गंभीर आपत्ति’ दर्ज कराएंगी, जहां हजारों उइगरों और अन्य मुस्लिम अल्पसंख्यकों को नजरबंद करके रखा गया है।

गर्भवती हैं सुरवीन चावला, अप्रैल में दे सकती है खुशखबरी

दिग्गज बॉलीवुड अभिनेत्री सुरवीन चावला ने अपने फैंस को एक और बेहतरीन सरप्राइज दिया है। हाल ही में उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर शेयर की है जिसके मुताबिक लग रहा है कि सुरवीन के घर नन्हा मेहमान आने वाला है। अचानक से जिंदगी और खूबसूरत हो गई है। मैं अब हर चीज के लिए पूर्ण्तः तैयार हूं। बेबी की डेट अप्रैल में है।

विश्व कप से पहले IPL ना खेले भारतीय तेज गेंदबाज: विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने टीम के तेज गेंदबाजों को अगले साल शुरू होने वाले ‘IPL’ में हिस्सा नहीं लेने की बात कही है। आपको बता दे की विश्व कप अगले साल इंग्लैंड में 30 मई से 14 जुलाई तक होना है, जबकि ‘IPL’ की शुरुआत अप्रैल के पहले सप्ताह में होने की संभावना है। ‘BCCI’ के सूत्रों ने एक अखबार से बातचीत में यह बताया कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित प्रशासकों की समिति (CA) से बैठक में कोहली ने अहम सलाह दी। कोहली ने ये भी कहा कि गेंदबाज IPL में हिस्सा न लें, ताकि विश्व कप के लिए वे ताजा और फिट रहें।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *