Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (08/12/2018)

एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (08/12/2018)

प्रमुख समाचार (08/12/2018)

Loading...

एग्जिट पोल को लेकर बोले शिवराज सिंह, मैं सबसे बड़ा सर्वेयर, जनता की नब्ज जानता हूँ

पांच राज्यों में चुनाव खत्म होने के बाद अलग अलग एजेंसियां एग्जिट पोल के आकडे जारी कर रही हैं| इसमें एमपी में कांग्रेस की सरकार बनती दिखाई दे रही है| इससे कही ना कही बीजेपी इ टेंशन बढ़ सकती है लेकिन सीएम शिवराज इन सभी पोल्स में भरोसा नहीं करते है| उन्होंने कहा की मैं एग्जिट पोल से बड़ा वाला सर्वेयर हूँ और मैं प्रदेश में घूमा हूँ इसीलिए जनता की नजब जानता हूँ| मुझे पता है की बीजेपी की सरकार बनने जा रही है|

ईवीएम को लेकर कांग्रेसियों से बोले राहुल गांधी-सतर्क रहें

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन यानि ईवीएम को लेकर एक बार फिर निशाना साधा है। ईवीएम को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं से सतर्क रहने को कहा, राहुल गांधी ने ईवीएम से भरी एक स्कूल बस का फोटो शेयर करते हुए लिखा, कांग्रेस पार्टी के कार्यकताओं अब सतर्क रहने का समय है।

सर्जिकल स्ट्राइक का नेतृत्व करने वाले जरनल बोले, नेता इसमें और कितनी राजनीति करेगे

पाकिस्तान के इलाके में घुसकर हमारी सेना ने सितम्बर 2016 में उनके कई सारे कैम्प तबाह कर दिए थे जिसे सर्जिकल स्ट्राइक नाम दिया गया| इसका नेतृत्व रिटायर्ड जरनल डीएस हुड्डा ने किया था| बीते दो सालों में सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर हुई राजनीति से परेशान हुड्डा ने कहा है की हमारे देश के राजनेता ये बता दे की आखिर कब तक वो सर्जिकल स्ट्राइक पर राजनीति करेगे| हम किसी राजनीतिक फायदे के लिए कोई सैन्य कार्यवाही नहीं करते बल्कि ये हमारा काम होता है|

भाजपा की यात्रा पर अदालत का फैसला ‘लोकतंत्र की बड़ी जीत’ : शाह

BJP के राष्ट्रिय अध्यक्ष अमित शाह ने पश्चिम बंगाल में रैली पर कलकत्ता उच्च न्यायालय के फैसले को ‘‘लोकतंत्र के लिए बड़ी जीत’’ बताया। कलकत्ता उच्च न्यायालय ने राज्य में होने वाली भाजपा की ‘रथ यात्रा’ पर पश्चिम बंगाल सरकार को 14 दिसंबर तक फैसला लेने का शुक्रवार को निर्देश दिया।

PM मोदी के प्रेस कांफ्रेस नहीं करने के सवाल का अमित शाह ने दिया जवाब

आगामी लोकसभा चुनावो से पहले पांच राज्यों के चुनावो के सेमीफाइनल कहा जा रहा है| ऐसे में बीजेपी ने खूब जोर लगाया और खुद ने कई जगह सभाएं की और लगातार घूमते रहे| इतनी सभाएं करने के बाद एक भी प्रेस कांफ्रेंस नहीं करने का सवाल मोदी पर हमेशा उठता रहा है| बीते दिन एक पत्रकार ने जब अमित शाह से पूछा की मोदी जी ने बीते पांच सालों में कोई प्रेस कांफ्रेंस क्यों नहीं की तो शाह ने कहा की इसका जवाब संबित पात्रा देगे|

राजस्थान विधानसभा चुनाव: 101 वर्षीय बुजुर्ग ने भी किया मताधिकार का प्रयोग

राजस्थान विधानसभा चुनाव इस बार कई मायनों में खास रहा। लाखों युवाओं ने पहली बार वोटिंग की और अन्य मतदाताओं ने भी बढ़ चढ़कर मतदान में हिस्सा लिया । इसके अलावा बुजुर्गों ने भी अपने मताधिकार का जमकर सुदुपयोग किया। ऐसा ही एक नजारा राजस्थान के नवलगढ़ में देखने को मिला, जहां 101 वर्षीय बुजुर्ग ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

अपने प्लेटफार्म को दुरूपयोग से बचाएं सोशल मीडिया साइटें

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने शुक्रवार को यह कहा कि फेसबुक, ट्विटर, यूट्यूब और व्हाट्सएप ने लोगों के संपर्क के तरीके को पूर्ण्तः बदल दिया है लेकिन सोशल मीडिया वेबसाइटों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उनके प्लेटफॉर्म का कोई दुरुपयोग ना हो। उद्योग मंडल CII के सम्मेलन बिग पिक्चर समिट के दौरान प्रसाद ने कहा कि सोशल मीडिया कंपनियों का भारत पर बहुत अधिक ध्यान यहां के बाजार के आकार और मौजूद संभावनाओं को दिखाता है।

अफगान शांति प्रक्रिया में मदद करना चाहता है पाकिस्तान

पाकिस्तान ने अफगानिस्तान में शांति प्रक्रिया में सहयोग के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के पत्र का सकारात्मक जवाब देने का इरादा जताया है। राजनयिक सूत्रों ने यह बताया कि शुक्रवार को फैसला किया गया कि PM इमरान खान इस पत्र का सकारात्मक जवाब देंगे। सूत्रों के अनुसार डोनाल्ड ट्रंप के पत्र का जवाब देने के लिए इसे विदेश मंत्रालय को दिया गया है।

विभाजनकारी शक्तियों से लडऩे का साधन है सिनेमा: नंदिता दास

बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री-निर्देशक नंदिता दास ने शुक्रवार को यह कहा कि सिनेमा विभाजनकारी शक्तियों से अहिंसक तरीके से लडऩे के सबसे मजबूत साधनों में से एक है। 23 वें अंतरराष्ट्रीय केरल फिल्मोत्सव के उद्घाटन के मौके पर विशिष्ट अतिथि के तौर पर दास ने यह कहा कि यदि सिनेमा इतना शक्तिशाली नहीं होता तो कोई भी उसे चुप कराना नहीं चाहता।

प्रो कबड्डी के 100वें मैच में जीता गुजरात

प्रो कबड्डी लीग के छठे संस्करण के 100वें मैच में गुजरात ने शुक्रवार को तेलूगु टाइटंस को 29-27 से हरा दिया और प्लेऑफ में अपना स्थान बना लिया। इस अंतर जोनल मैच का फैसला आखिरी रेड से हुआ जिसमें टाइंटस के स्टार रेडर राहुल चौधरी बुरी तरह से विफल हो गये और अपनी टीम को एक भी अंक नहीं दिला सके। यह अलग बात है कि पहले हाफ में राहुल ने एक तूफानी सुपर रेड ने अपनी टीम को तीन अंक दिला दिये थे।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *