Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (09/01/2019)

एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (09/01/2019)

प्रमुख समाचार (09/01/2019)

Loading...

अयोध्या मामले पर सुनवाई के लिए नई बेंच में CJI समेत 5 जज शामिल

सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या मामले की सुनवाई के लिए संविधान पीठ का गठन किया है जिस में चीफ जस्टिस रंजन गोगोई के नेतृत्व में गठित बेंच में जस्टिस एस. ए. बोबडे, जस्टिस एन. वी. रमन्ना, जस्टिस यू. यू. ललित और जस्टिस चंद्रचूड़ शामिल हैं। सुनवाई 10 जनवरी को सुबह 10.30 बजे से शुरू होगी। सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान मौजूद हिंदू महासभा के वकील ने कहा था कि अगर नई बेंच मामले की सुनवाई रोजाना करती है तो वर्षों पुराने इस विवाद का फैसला 60 दिनों में भी आ सकता है और वे मामले में रोजाना सुनवाई की अपील करेंगे। ट्रांसलेशन की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है।

आम आदमी पार्टी को झटका, सुखपाल सिंह खैरा ने बनाई नई पार्टी

आम आदमी पार्टी (आप) को झटका देने वाले सुखपाल सिंह खैरा ने मंगलवार को एक और घोषणा कर दी। खैरा ने नई पार्टी की घोषणा करते हुए एक नई राजनीतिक पार्टी बनाने का ऐलान किया। खैरा ने नई क्षेत्रीय पार्टी पंजाबी एकता पार्टी बना ली। सुखपाल सिंह खैरा ने कहा कि नई पार्टी कांग्रेस, शिरोमणि अकाली दल (शिअद) व आप से लड़ेगी।

महबूबा मुफ्ती ने साधा केंद्र पर निशाना- जांच एजेंसियों को लेकर दिया बड़ा बयान

आलोक वर्मा को केंद्रीय जांच ब्यूरो के निदेशक के तौर पर फिर से बहाल करने वाले सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद जम्मू एवं कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने केंद्र सरकार पर बड़ा हमला बोला है। केंद्र के लिए वह समय अब आ गया है जब वह राजनीतिक बदले के लिए सीबीआई व एनआईए जैसी एजेंसियों का दुरुपयोग रोके।

OLX के द्वारा कार खरीदने की कोशिश में 1.40 लाख की लूट

सेकेंड हैंड प्रोडक्ट्स बेचने वाली साइट OLX के द्वारा भी लोगों को लूटा जा सकता है, यह बात बहुत ही शॉकिंग है। मामला दिल्ली का है जहां मंगोलपुरी के रहने वाले प्रभात ठाकूर ने ओएलएक्स पर बिक्री होने वाली कार का विज्ञापन देखा था और वह कार को खरीदने के लिए फरीदाबाद दुर्गा बिल्डर एरिया में पहुंचा।

लोकसभा में नागरिकता कानून में संशोधन का विधेयक हुआ पास

पडोसी देश जैसे अफगानिस्तान, पाकिस्तान और बांग्लादेश के अल्पसंख्यकों के लिए भारतीय नागरिकता हासिल करने का रास्ता साफ करने वाले नागरिकता कानून में संशोधन से संबंधित विधेयक लोकसभा में पास हो गया। राजनाथ सिंह ने भरोसा दिया इससे तीन पड़ोसी देशों में प्रताडि़त होने वाले हिंदू, जैन, सिख, इसाई, पारसी और बौद्ध समुदाय अल्पसंख्यकों को राहत मिलेगी।

दिल्ली-एनसीआर में फिर पहुंचा न्यूनतम पारा 6 डिग्री

दिल्ली के साथ-साथ एनसीआर शहरों में ठंड का कहर निरंतर जारी है। दिल्ली-एनसीआर में फिर न्यूनतम पारा 6 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया। हालांकि, दिन में अच्छी धूप खिली , लेकिन बर्फीली हवाओं की वजह से ठंड बनी रही।दिल्ली में बेघर लोग जगह-जगह बने रैन बसेरों में रहकर अपनी जिंदगी बिताने के लिए मजबूर हैं।

मार्केट कैप बढ़ने के साथ अमेजन बनी दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी

अमेजन का मार्केट कैप माइक्रोसॉफ्ट से ज्यादा हुआ है। अमेजन पहली बार दुनिया की सबसे ज्यादा वैल्यूएशन वाली कंपनी बन गई। अमेरिकी शेयर बाजार बंद होने पर कल अमेजन का मार्केट कैप 56 लाख करोड़ रुपए रहा। माइक्रोसॉफ्ट का वैल्यूएशन 54.81 लाख करोड़ रुपए और तीसरे नंबर पर अल्फाबेट और चौथे पर एपल है।

आज राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कर सकते हैं अमेरिका में इमरजेंसी की घोषणा

US-मेक्सिको सीमा पर दीवार बनवाने पर अपने सख्त रुख को लेकर ट्रंप पहले ही चेतावनी जारी कर चुके हैं।अमेरिका में आज राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आपातकाल की घोषणा कर सकते हैं। ट्रंप आज देर रात अपना पक्ष राष्ट्र के सामने रखेंगे। इस संबोधन के दौरान ट्रंप देश में आपातकाल लागू करने की घोषणा कर सकते हैं।इमरजेंसी लागू होने से ट्रंप को इस दीवार परियोजना पर संसद की अनुमित के बिना कार्य करने की छूट मिल जाएगी।

बोले उमंग कुमार- भारत के सबसे सफल नेताओं में से एक हैं नरेंद्र मोदी

मैरी कॉम और सरबजीत जैसी जबरदस्त फिल्मों का निर्देशन कर चुके उमंग कुमार ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जैसी शख्सियत के जीवन पर फिल्म का निर्देशन करना गर्व की बात है। राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म निर्माता उमंग कुमार ने ट्विटर पर मोदी को भारत के इतिहास में सबसे सफल नेताओं में से एक बताया।

ICC टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में 17वे पायदान पर पहुंचे ऋषभ पंत

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत ने नया मुकाम हासिल किया है। पंत पहले ही टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में अपने करियर की सर्वोच्च रैंकिंग हासिल कर चुके हैं। इस रैंकिंग में भारत के 21 वर्षीय बल्लेबाज पंत ने 21 स्थानों की लंबी छलांग लगाकर 17वां स्थान हासिल कर लिया है। पंत ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले चौथे टेस्ट मैच में भारत के लिए पहली पारी में 159 रनों की शानदार पारी खेली थी।



Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *