Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (11/08/2018)

एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (11/08/2018)

प्रमुख समाचार (11/08/2018)

Loading...

ममता पर बरसीं पूनम महाजन, कहा- घुसपैठ पर अपना रुख स्पष्ट करें

BJYM की अध्यक्ष पूनम महाजन ने आज घुसपैठ के मुद्दे पर CM ममता बनर्जी पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने TMC से राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर राजनीति ना करने की अपील की है। कोलकाता में आज दोपहर BJP अध्यक्ष अमित शाह की रैली से पहले महाजन ने यह बयान दिया। आपको बता दे की भारतीय जनता युवा मोर्चा (BJYM) ने ही इस रैली का आयोजन किया है।

तीन तलाक के पक्ष में नहीं है कांग्रेस: दिग्विजय सिंह

कांग्रेस के महासचिव और मध्यप्रदेश के पूर्व CM दिग्विजय सिंह ने यह कहा है कि कांग्रेस तीन तलाक के पक्ष में ना थी और ना ही है। सिंह ने आज अपने ट्वीट में तीन तलाक से संबंधित विधेयक के संसद के शीतकालीन सत्र तक के लिए टलने का ठीकरा केंद्र की मोदी सरकार पर फोड़ते हुए कहा कि इस विषय पर BJP झूठ बोल रही है।

प्रधानमंत्री से मिल कर बीकानेर की छात्राएं हुई गदगद

बीकानेर के हीरालाल सोभागमल रामपुरिया स्कूल के 27 सदस्यीय दल ने शाला की 19 छात्राओं के साथ शुक्रवार को नई दिल्ली में संसद भवन में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की। बीकानेर के सांसद केंद्रीय संसदीय राज्य मंत्री श्री अर्जुन राम मेघवाल ने दल के सदस्यों की प्रधानमंत्री से भेंट करवाई। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी से मिल कर बीकानेर की छात्राएं गदगद व अभिभूत हो गई।

केरल में बाढ़ पीड़ितों की मदद करें PM मोदी: राहुल गांधी

कांग्रेस के राष्ट्रिय अध्यक्ष राहुल गांधी ने PM नरेंद्र मोदी को पत्र लिख कर आज यह अनुरोध किया कि केरल में मूसलाधार बरसात, बाढ़ और भूस्खलन के कारण जानमाल के व्यापक नुकसान को देखते हुए राज्य सरकार को केन्द्र की ओर से हरसंभव सहयोग मुहैया कराएं। राहुल गांधी ने PM को लिखा है कि केरल में मूसलाधार बारिश तथा बड़े पैमाने पर बाढ़ और भूस्खलन के कारण पूरे राज्य में बड़ी तबाही हुई है।

मानसून सत्र 2018: दोनों सदनों में 20 विधेयक पारित हुए

केंद्रीय संसदीय मामलों तथा रसायन व उर्वरक मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि विधायी कार्यों के संदर्भ में मानसून सत्र 2018 एक सफल सत्र सिद्ध हुआ है। सभी राजनीतिक दलों ने राष्ट्रीय महत्व के विभिन्न मामलों पर हुई बहस में सक्रिय भूमिका निभाई है। केंद्रीय संसदीय मामलों, सांख्यिकी तथा कार्यक्रम कार्यान्वयन राज्यमंत्री विजय गोयल तथा केंद्रीय संसदीय मामले, जल संसाधन, नदी विकास और गंगा संरक्षण राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

देश के 91 प्रमुख जलाशयों के जलस्तर में 3 प्रतिशत की वृद्धि

9 अगस्‍त, 2018 को समाप्त सप्ताह के दौरान देश के 91 प्रमुख जलाशयों में 77.554 बीसीएम (अरब घन मीटर) जल संग्रह हुआ। यह इन जलाशयों की कुल संग्रहण क्षमता का 48 प्रतिशत है। 2 अगस्त, 2018 को समाप्‍त सप्ताह में जल संग्रह 45 प्रतिशत के स्तर पर था।

पहली तिमाही में 56% बढ़ा DLF का मुनाफा

देश की सबसे बड़ी रियल एस्टेट कंपनी DLF ने चालू वित्त वर्ष की जून में समाप्त पहली तिमाही में 172.77 करोड़ रुपए का शुद्ध लाभ कमाया है, जो इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही की तुलना में 56 प्रतिशत अधिक है। इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में कंपनी ने 110.70 करोड़ रुपए का शुद्ध लाभ कमाया था।

संयुक्त राष्ट्र महासभा की निर्वाचित अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री से की भेंट

संयुक्त राष्ट्र महासभा की निर्वाचित अध्यक्ष सुश्री मारिया फर्नांडा एस्पिनोसा गार्सेस ने आज प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी से भेंट की। प्रधानमंत्री ने 73वीं संयुक्त राष्ट्र महासभा की अध्‍यक्ष निर्वाचित होने पर सुश्री एस्पिनोसा को बधाई दी। सुश्री एस्पिनोसा ने संयुक्त राष्ट्र महासभा के आगामी सत्र के लिए अपनी प्राथमिकताओं को साझा किया।

स्टेहैप्पी फार्मेसी की ब्रांड एंबेसडर बनीं विद्या बालन

बाॅलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री विद्या बालन को स्टेहैप्पी फार्मेसी ने अपने दूसरे ब्रांड एंबेसडर के रूप में चुना है। दरअसल, स्टेहैप्पी जेनरकि दवाओं को उचित कीमत पर उपलब्ध करवाती है। इस मौके पर विद्या ने कहा “मैं स्टेहैप्पी फार्मेसी परिवार का हिस्सा बनकर सम्मानित महसूस कर रही हूं। हर किसी को उचित मूल्य पर उच्च गुणवत्ता वाली दवाएं प्रदान करने की उनकी पहल एक नेक काम है।

घर के ‘शेर’ बने जेम्स एंडरसन

लॉर्ड्स में खेले जा रहे दूसरे टैस्ट के दूसरे दिन आखिरकार जब बारिश के बाद मैच शुरू हुआ तो एंडरसन ने कहर बरपाती गेंदों से भारत की हालत पतली कर दी। टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी के लिए निमंत्रित टीम इंडिया की शुरूआत बेहद खराब रही। एंडरसन की खूबसूरत आऊटस्विंगर को सलामी बल्लेबाजी मुरली विजय समझ नहीं पाए। वह पहले ही ओवर की चौथी गेंद पर बोल्ड हो गए। वह टैस्ट क्रिकेट की घरेलू कंडीशन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए।

विस्तार से पढ़ने के लिए www.businesssandesh.in या  www.navyugsandesh.com पर जाये। ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए बिज़नेस सन्देश (Business Sandesh) का फेसबुक पेज लाइक करें। हमसे जुड़े रहने के लिए नवयुग सन्देश (बिज़नेस सन्देश ग्रुप) का हिंदी न्यूज़ मोबाइल ऐप डाउनलोड करें ( यहाँ क्लिक करें)

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *